उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लावारिस हालत में मिली सात माह की बच्ची, परिजनों का पता कर रही पुलिस

By

Published : Nov 21, 2022, 4:02 PM IST

राजधानी के सरोजनीनगर क्षेत्र में मानवता को शर्मसार कर देने वाली तस्वीर सामने आई है. जहां पर एक सात माह की मासूम बच्ची (Girl child found abandoned in Lucknow) कांप्लेक्स के बाहर रोते बिलखते मिली. रोने की आवाज सुनकर राहगीरों ने जाकर देखा तो एक बच्ची ठंड से ठिठुर रही थी. राहगीरों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने बच्ची को सुपुर्दगी में ले लिया है.

ो

लखनऊ :राजधानी के सरोजनीनगर क्षेत्र में मानवता को शर्मसार कर देने वाली तस्वीर सामने आई है. जहां पर एक सात माह की मासूम बच्ची (Girl child found abandoned in Lucknow) कांप्लेक्स के बाहर रोते बिलखते मिली. रोने की आवाज सुनकर राहगीरों ने जाकर देखा तो एक बच्ची ठंड से ठिठुर रही थी. राहगीरों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने बच्ची को सुपुर्दगी में ले लिया है. आस-पास लगे सीसीटीवी फुटेज से बच्ची के परिजनों का पता लगाने का प्रयास जारी है.


राजधानी के सरोजनीनगर थाना क्षेत्र के स्कूटर इंडिया चौराहे पर स्थित चौहान कांप्लेक्स की एक दुकान के बाहर सात माह की नवजात बच्ची रोती हुई मिली. आस-पास से गुजर रहे राहगीर रोने की आवाज सुनकर वहां पहुंचे, जिसके बाद किसी ने पुलिस को सूचना दी. सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने आस-पास पूछताछ करते हुए बच्ची को अपने सुपुर्दगी में ले लिया है. फिलहाल बच्ची के माता-पिता का पता नहीं चल सका है और किस कारण वह यहां छोड़ गए इसकी भी जानकारी नहीं है. फिलहाल पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की जांच पड़ताल कर रही है, जिससे बच्ची के परिजनों का पता चल सके. फिलहाल अभी तक बच्ची के परिजनों का पता नहीं लग पाने से कयास लगाया जा रहा है कि कांपलेक्स के बाहर जानबूझकर बच्ची के परिजन उसे छोड़ गए हैं या फिर किसी अनहोनी का शिकार हुई है.



सरोजनीनगर थाना प्रभारी संतोष कुमार आर्य (Sarojini Nagar police station in charge Santosh Kumar Arya) ने बताया कि नवजात बच्ची की सूचना मिलने पर महिला कांस्टेबल व पुलिस टीम मौके पर पहुंची और बच्ची को महिला काउंसलिंग सेंटर में रखा गया है. सीसीटीवी फुटेज खंगाली जा रही है. बच्ची के परिजनों का पता लगाने का प्रयास जारी है. फिलहाल अभी तक बच्ची के परिजनों का सुराग नहीं लग सका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details