उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मिशन शक्ति के तहत 2 घंटे के लिए थाना प्रभारी बनी चांदनी

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित राजकीय बालिका इण्टर कालेज की हाईस्कूल टॉपर छात्रा चांदनी को 2 घण्टे के लिए मलिहाबाद थाने का प्रभारी बनाया गया. इस दौरान चांदनी ने जिम्मेदारों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए.

By

Published : Oct 24, 2020, 10:02 PM IST

2 घंटे के लिए बनी  थाना प्रभारी चांदनी
2 घंटे के लिए बनी थाना प्रभारी चांदनी

लखनऊ: प्रदेश के मुख्यमंत्री की ओर से महिला अपराध को रोकने के लिए नवरात्रि के अवसर पर प्रदेश में मिशन शक्ति की शुरूआत की गई. इसी कड़ी में शनिवार को राजकीय बालिका इण्टर कालेज मलिहाबाद की हाईस्कूल टॉपर छात्रा चांदनी को 2 घण्टे के लिए मलिहाबाद थाने का प्रभारी बनाया गया.

2 घंटे के लिए थाना प्रभारी बनी छात्रा चांदनी.

कस्बा मुंशीगंज निवासी राकेश कुमार जोकि पेशे से सब्जी विक्रेता है, जिनकी पुत्री चांदनी ने थाना प्रभारी बनने के बाद थाने मे एफआईआर दर्ज कर, अपराध रजिस्टर, बीट रजिस्टर, शास्त्रागार, मालखाना व महिला हेल्प डेस्क सहित कोतवाली परिसर की साफ-सफाई और रखरखाव का निरीक्षण किया. इसकेे साथ ही चांदनी ने जिम्मेदारों को जरूरी दिशा-निर्देश भी दिए. साथ ही महिला सिपाहियों से ड्यूटी के प्रति तत्पर रहने का पाठ पढ़ाया.

इस दौरान चांदनी ने महिलाओं के प्रति अपराध में सक्रियता बरतने के लिए पुलिस वालों को निर्देशित किया. साथ ही महिलाओं से अपील की और कहा कि उन्हें डर और संकोच छोड़कर जरूरत पड़ने पर पुलिस की मदद लेनी चाहिए. चांदनी ने महिलाओं से कहा कि पुलिस 24 घण्टे आपके साथ है, आप कहीं से भी 1090,1076 या 112 नम्बर मिलाकर शिकायत कर सकती हैं. इस कार्यक्रम के अवसर पर क्षेत्र की कुछ महिलाएं और बालिका भी उपस्थित रहीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details