उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

व्यापार बढ़ाने के नाम पर परिचित ने तीन लाख लिए, वापस मांगने पर दे रहा जान से मारने की धमकी

गोमतीनगर थाने में ठगी का मुकदमा दर्ज किया गया है. पीड़ित के मुताबिक चार साल पहले व्यापार बढ़ाने के नाम पर उनके एक परिचित ने उधार के तीन लाख रुपये लिए थे. अब रुपये मांगने पर आरोपी जान से मारने की धमकी दे रहे हैं.

By

Published : Dec 10, 2022, 1:40 PM IST

c
c

लखनऊ :गोमतीनगर थाने में ठगी का मुकदमा दर्ज किया गया है. पीड़ित के मुताबिक चार साल पहले व्यापार बढ़ाने के नाम पर उनके एक परिचित ने उधार के तीन लाख रुपये लिए थे. अब रुपये मांगने पर आरोपी जान से मारने की धमकी दे रहे हैं. पीड़ित की तहरीर पर गोमतीनगर पुलिस मुकदमा दर्ज कर जांच कर रही है.


पुलिस के अनुसार तालकटोरा के टिकैत राय तालाब कॉलोनी निवासी नरेन्द्र पाण्डेय (Narendra Pandey, resident of Tikait Rai Talab Colony) के मुताबिक झांसी के मऊरानीपुर निवासी संजीव तिवारी (Sanjeev Tiwari, resident of Mauranipur, Jhansi) परिचित थे. वर्ष 2018 में संजीव व उनकी पत्नी अनीता के साथ गोमतीनगर के होटल में मिले. उन्होंने बालू ठेके के लिए रुपये कम होने की बात कहकर तीन लाख उधार मांगे, जो छह माह में लौटाने का वादा किया. तय समय बाद वह रुपये लौटाने में टालमटोल करने लगे. दबाव बनाने पर आरोपित ने दो चेक दिए जो बैंक में लगाने पर कैंसिल हो गए. इसकी शिकायत के लिए वह बीते दिनों आरोपी के घर गया तो जान से मारने की धमकी देकर भगा दिया. इसके बाद पीड़ित ने गुरुवार को शिकायत की तो मुकदमा दर्ज कर जांच कर रही है.


इंस्पेक्टर गोमतीनगर के मुताबिक (According to Inspector Gomtinagar) करीब चार साल पहले तालकटोरा थाना अंतर्गत के रहने वाले नरेंद्र पांडेय ने व्यपार करने के नाम पर अपने परिचित को तीन लाख रुपये दे दिए जब भी वह पैसे मांगते तो संजीव ताल मटोल कर देते. देखते ही देखते चार वर्ष बीत गए जब पीड़ित ने दबाव डाला तो जान से मारने की धमकी देकर भगा दिया. पीड़ित की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है.

यह भी पढ़ें : बिना शौचालय और रसोई के आवास बनाने वाले अधिकारियों के नाम सामने आए, एलडीए ने हाईकोर्ट में किया खुलासा

ABOUT THE AUTHOR

...view details