उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लोहिया संस्थान में शुरू हुई सामान्य ओपीडी

राम मनोहर लोहिया संस्थान में सामान्य ओपीडी सेवा शुरू हो गई है. सोमवार को सभी डॉक्टर अपने कक्ष में मरीजों का परीक्षण करते दिखे. इस दौरान भीड़ भी सामान्य से अधिक दिखाई दी.

By

Published : Feb 15, 2021, 6:49 PM IST

etv bharat
लोहिया संस्थान में शुरू हुई सामान्य ओपीडी

लखनऊ: डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में सामान्य ओपीडी शुरू हो गई है. सोमवार को संस्थान के सभी विभागों में मरीजों की भीड़ उमड़ी. इस दौरान सभी काउंटरों पर मरीजों की लाइन लग गई.

लोहिया संस्थान में शुरू हुई सामान्य ओपीडी

कोविड के चलते लगी थी रोक
संस्थान में कोविड के चलते सामान्य ओपीडी पर लगी रोक खत्म हो गई है. अब नियमित रूप से सभी विभागों में मरीजों का परीक्षण प्रारंभ हो गया है. सोमवार को सभी डॉक्टर अपने कक्ष में मरीजों का परीक्षण करते दिखे. इस दौरान भीड़ भी सामान्य से अधिक दिखाई दी.

कोरोना के उपचार का सबसे बड़ा केंद्र
डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान कोरोना के उपचार का सबसे बड़ा केंद्र था. यहां 200 बेड कोरोना पीड़ितों के लिए आरक्षित किए गए थे. संस्थान ने इसकी संख्या में कमी करने की कवायद शुरू कर दी है. मरीजों की संख्या में कमी आने के बाद संस्थान कोरोना से प्रभावित लोगों के लिए अब बेडों की संख्या सीमित करने पर विचार कर रहा है. यह बेड सामान्य ओपीडी के बाद मरीजों को भर्ती करने के काम आएंगे.

कोरोना का प्रकोप कम होने के बाद डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में भी हालात सामान्य हो रहे हैं. पिछले कई महीनों से बंद ओपीडी खुली तो मरीज भी बड़ी संख्या में यहां पहुंचे. निदेशक डॉक्टर एके सिंह ने बताया कि ओपीडी में लोगों को उपचार मिल सके, इसके लिए कोरोना मरीजों के लिए आरक्षित बेड की संख्या सीमित की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details