उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गायत्री प्रसाद प्रजापति को KGMU से भेजा गया जेल, पूर्व खनन मंत्री ने बताया जान का खतरा

पूर्व खनन मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति को शुक्रवार की देर रात केजीएमयू प्रशासन ने डिस्चार्ज लेटर दिया. इसके बाद उन्हें केजीएमयू से जेल में शिफ्ट किया गया. देर रात डिस्चार्ज लेटर दिए जाने पर गायत्री प्रसाद प्रजापति ने इसे अपनी जान के लिए खतरा बताया है.

By

Published : Jan 18, 2020, 4:01 AM IST

etv bharat
गायत्री प्रसाद प्रजापति ने बताया जान का खतरा

लखनऊ:खनन के आरोपी गायत्री प्रसाद प्रजापति को शुक्रवार की देर रात किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज से जेल के लिए रवाना किया गया. जेल के लिए देर रात में रवाना करने के मामले में KGMU प्रशासन की बड़ी लापरवाही सामने आई है. दरअसल गायत्री प्रसाद प्रजापति को 17 तारीख को दिन में ही जेल में शिफ्ट किया जाना था. इसकी जानकारी होने के बावजूद भी मेडिकल प्रशासन की तरफ से उन्हें डिस्चार्ज लेटर देर रात में दिया गया, जबकि जेल प्रशासन के लोग दोपहर ही उन्हें लेने मेडिकल कॉलेज पहुंच गए थे. देर रात में जेल शिफ्ट किए जाने को लेकर गायत्री प्रसाद प्रजापति ने अपनी जान का खतरा बताया.

गायत्री प्रसाद प्रजापति ने बताया जान का खतरा.

गायत्री प्रसाद प्रजापति ने बताया जान का खतरा

  • अखिलेश यादव सरकार में खनन मंत्री रहे गायत्री प्रसाद प्रजापति अवैध खनन कराने के आरोप में जेल में बंद हैं.
  • उन्हें बीमारी की शिकायत पर लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में भर्ती कराया गया था.
  • 3 मई 2019 से KGMU के प्राइवेट वार्ड में कमरा नंबर 303 में भर्ती गायत्री प्रसाद प्रजापति को शुक्रवार को देर रात जेल के लिए रवाना किया गया.
  • देर रात में जेल भेजने के मामले को लेकर खनन के आरोपी गायत्री प्रसाद प्रजापति ने अपनी जान का खतरा बताया है.

KGMU प्रशासन ने देर रात दिया डिस्चार्ज लेटर
मेडिकल कॉलेज प्रशासन को इस बात की जानकारी थी कि गायत्री प्रसाद प्रजापति को 17 तारीख को दिन में जेल में शिफ्ट करना है. इसके बावजूद भी उन्हें दिन में डिस्चार्ज लेटर नहीं दिया गया. इस मामले में मेडिकल कॉलेज प्रशासन का कहना है कि 1 हफ्ते का किराया रह गया था, जिसे देर रात दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details