उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गायत्री प्रजापति के पूर्व निदेशक का खुलासा, केस वापसी के लिए महिला ने ली 4.3 करोड़ की संपत्ति

सपा सरकार में मंत्री रहे गायत्री प्रजापति के कंपनी के निदेशक रहे बीबी चौबे ने बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने बताया कि दुष्कर्म का केस वापस लेने के लिए महिला ने गायत्री प्रजापति से 4.3 करोड़ की संपत्ति ली है. इसके संबंध में उन्होंने महिला की संपत्ति का ईडी से जांच कराने की मांग की है.

By

Published : Sep 22, 2020, 2:33 AM IST

गायत्री प्रजापति
गायत्री प्रजापति

लखनऊः सपा सरकार में मंत्री रहे गायत्री प्रजापति पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली महिला को लेकर गायत्री की कंपनी के पूर्व निदेशक बीबी चौबे ने बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने बताया कि दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली महिला ने गायत्री प्रजापति पर लगाए गए आरोपों को वापस लेने के लिए 4.3 करोड़ रुपये की संपत्ति अर्जित की है. इसके बाद उसने गायत्री प्रजापति पर लगाए गए आरोपों को वापस लिया है.

बीबी चौबे ने बताया कि गायत्री प्रजापति की अवैध संपत्ति के बारे में उसे पूरी जानकारी है. वह ऐसे 20 लोगों को जानता है जिसके नाम पर गायत्री प्रजापति ने गुमनाम संपत्ति अर्जित कर छुपा रखी है. इन नामों को बीबी चौबे ने सार्वजनिक करने की बात कही है. वहीं उन्होंने गायत्री प्रजापति पर दुष्कर्म के आरोप लगाने वाली महिला की संपत्ति की जांच इनकम टैक्स विभाग से कराने की मांग की है.

बीबी चौबे ने कहा कि खनन को लेकर अपने कार्यकाल के दौरान गायत्री प्रजापति ने कई अनियमितताएं बरतीं. खनन का पट्टा पहले एक कंपनी को दिया गया, लेकिन जब उससे फायदा नहीं मिला तो दूसरी कंपनी को पट्टा दे दिया गया. वहीं इसके बदले में मोटी रकम ली गई.

बताते चलें कि खनन घोटाले को लेकर सीबीआई और ईडी गायत्री प्रजापति के ऊपर लगे आरोपों की जांच कर रही है. बीते दिनों गायत्री प्रजापति की कंपनी में निदेशक रहे बीबी चौबे ने एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट को पत्र लिखकर सरकारी गवाह बनने की बात कही थी. वहीं बीते दिनों बीबी चौबे ने गोमती नगर एक्सटेंशन में गायत्री प्रजापति और उसके ऊपर आरोप लगाने वाली महिला के खिलाफ धोखाधड़ी और जान से मारने की धमकी की धाराओं में एफआईआर दर्ज कराई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details