उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पीटीए में गौतम और सनीश बने युगल चैंपियन

By

Published : Jan 15, 2021, 10:51 PM IST

राजधानी लखनऊ के अवध स्कूल गोमतीनगर स्थित प्रोफेशनल टेनिस अकादमी (पीटीए) के कोर्ट पर टेनिस टूर्नामेंट चल रहा है. इसमें गौतम आनंद और सनीश मणि मिश्रा युगल वर्ग में चैंपियन बने.

अवध स्कूल गोमतीनगर स्थित प्रोफेशनल टेनिस अकादमी
अवध स्कूल गोमतीनगर स्थित प्रोफेशनल टेनिस अकादमी

लखनऊ: राजधानी के पीटीए आइटा प्राइज मनी पुरुष टेनिस टूर्नामेंट में सनीश मणि मिश्रा और गौतम आनंद की जोड़ी ने शुक्रवार को युगल वर्ग में खिताबी जीत दर्ज की. एकल वर्ग में शीर्ष वरीय उत्तराखंड के द्रोण वालिया ने खिताब जीता.
अवध स्कूल गोमतीनगर स्थित प्रोफेशनल टेनिस अकादमी (पीटीए) के कोर्ट पर एक लाख रुपये के इनाम वाली प्रतियोगिता खेली गई. इस टूर्नामेंट के युगल फाइनल में छठीं वरीय यूपी के सनीश मणि मिश्रा और गौतम आनंद ने तीसरी वरीय महाराष्ट्र के प्रसाद और पारितोष को 6-7 (7-4), 6-1, (10-7) से मात दी.


रोमांचक रहा युगल फाइनल
युगल मैच में पहला सेट प्रसाद और पारितोष ने टाईब्रेक में जीता. दूसरा सेट सनीश और गौतम ने शानदार जुगलबंदी के सहारे 6-1 से जीता. तीसरे सेट में एक-एक अंक के लिए कड़ी टक्कर हुई. इसे सनीश और गौतम ने सुपर टाईब्रेक में 10-7 से जीता. इसी के साथ सनीश और गौतम चैंपियन बन गए.

एकल में द्रोण मुश्किल से जीते
एकल फाइनल में द्रोण वालिया ने राजस्थान के अययूक अहमद को 5-7, 7-6(7-5), 7-6(7-4) से मात दी. शीर्ष वरीय द्रोण को जीतने में पसीने छूट गए. उन्हें एक-एक अंक के लिए पसीना बहाना पड़ा. पहले सेट में अययूक ने 7-5 से जीत दर्ज की. इसके बाद दूसरा सेट द्रोण वालिया ने मशक्कत के बाद टाईब्रेक में 7-6(7-5) अपने नाम किया. तीसरे सेट में भी द्रोण वालिया को टाईब्रेक में 7-6(7-4) से जीत मिली.

समापन समारोह में मुख्य अतिथि बस्ती के एमएलसी संतोष यादव सन्नी ने पुरस्कार वितरित किए. इस अवसर पर यूपी टेनिस एसोसिएशन के उपाध्यक्ष ब्रिगेडियर एके सिन्हा, कर्नल जीके चतुर्वेदी, यूपी टेनिस एसोसिएशन के पर्यवेक्षक पुनीत अग्रवाल, सिराज अहमद, राजेंद्र पाण्डेय, प्रियंका शुक्ला, रिटायर्ड जीएम शाह और कमलेश शुक्ला मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details