उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: चंद्रिका देवी मंदिर का खुलेगा द्वार, भक्तों के लिए सुलभ होगा दर्शन

उत्तर प्रदेश के पौराणिंक तीर्थस्थलों में शुमार लखनऊ स्थित चंद्रिका देवी मंदिर के द्वार सोमवार से खोल दिये जायेंगे. मंदिर में भक्तों को सरकार की गाइड लाइन के तहत प्रवेश मिलेगा और श्रद्धालुओं को मातारानी के दर्शन सुलभ होंगे. इसके लिए मेला विकास समिति द्वारा तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है.

By

Published : Jun 7, 2020, 7:56 PM IST

सिद्धपीठ चंद्रिका देवी
सिद्धपीठ चंद्रिका देवी

लखनऊः बख्शी का तालाब क्षेत्र में गोमती नदी के तट पर स्थित चंद्रिका देवी तीर्थ है. कोरोना वायरस वैश्विक महामारी से बचाव के लिये देश भर में लागू लॉकडॉउन के दौरान मंदिर तीर्थों और बाजारों को पूरी तरह बंद कर दिया गया था. आठ जून से तीर्थस्थलों को खोलने के लिये सरकारी गाइड लाइन जारी होने के बाद से मेला विकास समिति द्वारा मेला परिसर की साफ-सफाई शुरू करा दी गई है. मंदिर को पूरी तरह से सैनिटाइज कराया जा रहा है.

चंद्रिका देवी मेला विकास समिति के अध्यक्ष अखिलेश सिंह चौहान ने बताया कि सरकार के दिशा निर्देशों का पालन करते हुए सोमवार से मंदिर खोल दिए जायेंगे. मंदिर के नीचे टीनशेड की फर्श की साफ-सफाई के साथ ही सैनिटाइज कराया जा रहा है. भक्तों को शारीरिक दूरी का खास ध्यान रखना होगा. समिति की ओर से पेयजल का व्यवस्था रहेगी. गाइड लाइन का पालन कराने के लिये पुलिस, समिति के पदाधिकारी और स्वयं सेवक मौजूद रहेंगे. शारीरिक दूरी का पालन कराने के लिये डेढ़ मीटर की दूरी पर गोले बनाये जा रहे हैं. भक्तों को मास्क लगाना अनिवार्य होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details