उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

नगर निगम ने भगवान को कूड़े के बीच रहने को किया मजबूर

By

Published : Mar 11, 2021, 4:48 PM IST

राजधानी लखनऊ में नगर निगम की लापरवाही के चलते फैजुल्लागंज क्षेत्र में स्थित पार्क में कूड़े का अंबार लगा हुआ है. इसी पार्क के बीच में शिव मंदिर भी है, इसलिए स्थानीय लोग और समाजसेवियों ने नगर निगम के खिलाफ नारेबाजी कर रोष जताया.

फैजुल्लागंज पार्क
फैजुल्लागंज पार्क

लखनऊःराजधानी में नगर निगम की लापरवाही के चलते फैजुल्लागंज क्षेत्र में स्थित प्राचीन शिवाला शिव मंदिर के पार्क में कूड़े का अंबार लगा हुआ है. इसको लेकर नगर स्थानीय लोगों और समाजसेवियों ने नगर निगम के खिलाफ नारेबाजी कर रोष जताया. वहीं नगर आयुक्त का पोस्टर रखकर विरोध व्यक्त किया. जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस ने विरोध-प्रदर्शन को खत्म कराया. बता दें कि शिव मंदिर फैजुल्लागंज पार्क के बीचों-बीच में हैं. इसलिए श्रद्धालुओं को कूड़े के बीच शिव की पूजा-अर्चना करनी पड़ती है.

फैजुल्लागंज पार्क में कूड़े का लगा अंबार.

फैजुल्लागंज पार्क में कूड़े का अंबार
समाजसेवी ममता त्रिपाठी ने बताया कि फैजुल्लागंज पार्क में लंबे समय से कूड़ा जमा हुआ है. इसको लेकर नगर निगम को कई बार शिकायत की गई इसके बावजूद भी ध्यान नहीं दे रहा है.नगर निगम की लापरवाही से स्थानीय लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

फैजुल्लागंज पार्क

शिकायत के बाद भी नहीं हुई सफाई
स्थानीय महिला हेमलता सिंह ने बताया कि इस पार्क की सफाई को लेकर नगर निगम को कई बार शिकायत की गई, इसके बावजूद इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है. जिसको लेकर स्थानीय लोगों ने नगर आयुक्त का फोटो रख शांतिपूर्ण ढंग से विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं. स्थानीय पुलिस प्रशासन हम लोगों पर बराबर नजर बनाए हुए है. वहीं मीना पांडे ने बताया कि यहां एक प्राचीन मंदिर भी है, जहां श्रद्धालु पूजा करने आते हैं. जबकि नगर निगम की लापरवाही के चलते यहां कूड़े का अंबार लगा हुआ है. जिसके वजह से स्थानीय लोग कूड़े के बीच भगवान को पूजा करने आने के लिए मजबूर हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details