उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कुख्यात अपराधी हारून की 3 लाख की संपत्ति कुर्क, लूट-डकैती और हत्या की कोशिश समेत दर्जनों मामले में है वांछित

By

Published : May 13, 2022, 2:32 PM IST

गैंगेस्टर एक्ट में वांछित कुख्यात अपराधी हारून की अपराध के जरिए अर्जित संपत्ति से बनाए मकान को मलिहाबाद पुलिस ने कुर्क कर दिया है. मलिहाबाद कोतवाली में 3 साल पहले दर्ज मुकदमे के मामले में जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश के आदेश के बाद पुलिस और राजस्व की संयुक्त टीम ने यह कार्रवाई की है.

etv bharat
कुख्यात अपराधी हारून की 3 लाख की संपत्ति कुर्क

लखनऊ: गैंगेस्टर एक्ट में वांछित कुख्यात अपराधी हारून के मकान को मलिहाबाद पुलिस ने कुर्क कर दिया है. मलिहाबाद कोतवाली में 3 साल पहले दर्ज मुकदमे में जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश के आदेश के बाद गुरुवार को पुलिस और राजस्व की संयुक्त टीम ने यह कार्रवाई की है. पुलिस ने मलिहाबाद के हमिरापुर निवासी हारुन पुत्र साजिद उर्फ कल्लू की करीब 3 लाख की संपत्ति पर जब्त करते हुए कुर्क कर दिया है.

पुलिस के मुताबिक हारून एक शातिर किस्म का अपराधी है. हारून लंबे समय से फरार चल रहा है और पुलिस उसकी तलाश कर रही है. उसने लूट, डकैती, हत्या का प्रयास समेत थाना मलिहाबाद, लखनऊ कमिश्नरेट और सीतापुर मे कई अपराधों को अंजाम दिया है. उसके खिलाफ कुल 16 मुकदमे दर्ज हैं. इन मुकदमों के आधार पर अभियुक्त के खिलाफ थाने में गैंगस्टर एक्ट का मुकदमा दर्ज किया गया था. मामले की विवेचना पूरी कर उसे न्यायालय भी भेजा जा चुका है.

यह भी पढ़ें-पुलिस मुठभेड़ में 3 बदमाश गिरफ्तार, आरोपी लग्जरी कार से करते थे गाय की तस्करी

हारून साल 2015 से लगातार लूट, डकैती जैसे गंभीर अपराध को अंजाम दे रहा था. इससे अर्जित संपत्ति से उसने मकान बनवाया था. इसको लेकर जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने 14 (1) गैंगस्टर एक्ट के तहत संपत्ति कुर्क किए जाने का आदेश पारित किया था. इस आदेश के पालन में पुलिस और राजस्व की टीम ने संयुक्त रूप से अभियुक्त के खिलाफ कार्रवाई की है और करीब 3 लाख रुपये के मकान को कुर्क कर दिया है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details