उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का सरगना गिरफ्तार

By

Published : Jan 16, 2021, 6:06 PM IST

लखनऊ में फर्जी वीजा बनाकर लोगों को विदेश भेजने के नाम पर ठगी की जा रही थी. पुलिस ने गिरोह के सरगना शुभम श्रीवास्तव को गिरफ्तार कर लिया है.

विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का सरगना गिरफ्तार
विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का सरगना गिरफ्तार

लखनऊः राजधानी में पुलिस लगातार धोखाधड़ी करने वाले गिरोह पर शिकंजा कस रही है. इसी को लेकर फ्रॉड करने वाले गिरोह के सरगना को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार सरगना का नाम शुभम श्रीवास्तव है.

पुलिस गिरफ्त में ठग

मिली जानकारी के मुताबिक, गुडंबा थाना इलाके में ठग ने एक ऑफिस बनाया हुआ था. जहां से वो अपने साथियों के साथ मिलकर लोगों के साथ ठगी करता था. इसके लिए वो न्यूज़पेपर में विज्ञापन निकलवाता था. जिसको देखकर कानपुर के रहने वाले दो लोगों ने इनसे संपर्क किया. ठगों ने उन्हें लखनऊ बुलाया, जहां उनसे विदेश भेजने के नाम पर 1 लाख 70 हजार अपने अकाउंट में जमा करवा लिये. इसके साथ ही दोनों को पासपोर्ट भी अपने पास रख लिया. लेकिन जब दोनों पीड़ित लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचे, तो अपने साथ हुई जालसाजी के खुलासे को देखकर दंग रह गये. जिसके बाद पीड़ितों ने जालसाजों से संपर्क करने की कोशिश की. जिसमें नाकाम होने पर उन्होंने गुडंबा थाने में इस मामले की शिकायत दर्ज करायी.

इंस्पेक्टर गुडंबा फरीद अहमद ने बताया कि अभी हाल ही के दिनों में कानपुर के रहने वाले दो युवकों ने अपने साथ हुई धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया था. जिसमें विदेश भेजने के नाम पर फर्जी वीजा देकर लखनऊ एयरपोर्ट भेजा गया था. आरोपी ठग शुभम श्रीवास्तव को गिरफ्तार कर लिया गया है. इसके साथ ही गिरोह में शामिल दूसरे साथियों की तलाश की जा रही है. फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की जांच में जुट गयी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details