उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दिल्ली की कंपनी को सरकारी ठेका दिलाने के नाम पर ठगी

By

Published : Jan 18, 2021, 8:12 PM IST

कंपनी के जनरल मैनेजर ने गोमती नगर थाना में धोखाधड़ी के मामले में मुकदमा दर्ज कराया है. आरएस एसोसिएट के मालिक सहित आठ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है.

धोखाधड़ी का मामला दर्ज
धोखाधड़ी का मामला दर्ज

लखनऊ: दिल्ली की कंपनी को पेयजल व स्वच्छता मंत्रालय और ग्रामीण विकास मंत्रालय का सरकारी ठेका दिलाने के नाम पर 1.86 करोड़ रुपये की ठगी की गई है. कंपनी को जब इस बात का पता चला तो उसने गोमतीनगर थाने में आरएस एसोसिएट के मालिक सहित आठ लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है. यह मुकदमा नई दिल्ली के उत्तम नगर निवासी घनश्याम दास ने दर्ज करवाया है. जो कि सेम्स एचआर सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड में जनरल मैनेजर हैं.


ठेके के नाम पर की ठगी

सेम्स सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के जनरल मैनेजर घनश्याम दास ने गोमती नगर थाने में मुकदमा दर्ज कराया है. उन्होंने बताया कि घनश्याम वर्मा, बलवंत सिंह, अरविंद सिंह, पंकज सैनी, जितेंद्र कुमार यादव और अश्वनी कुमार ने उनसे प्रोजेक्ट भारत सरकार के जल संसाधन मंत्रालय से स्वीकृति प्राप्त होने की बात कही थी. इसमें प्रदेश के 75 जिलों में 1250 पानी की टंकी बनाने की बात कही गई थी. इसके बाद उनके झांसे में आकर आरएस एसोसिएट के मालिक सुरेश कुमार ने सिक्योरिटी मनी 33.75 और सामान के लिए 11 लाख रुपये दिए थे. ठग गिरोह ने उनसे ठेका दिलाने के नाम पर 5.40 लाख रुपये कमीशन के रूप में भी हड़प लिए.


पुलिस ने गिरफ्तार किए आरोपी

गोमतीनगर इंस्पेक्टर धीरज कुमार ने बताया कि दिल्ली की एक कंपनी के मैनेजर घनश्याम दास ने एक एफआईआर दर्ज करवाई है. जिसमें उन्होंने बताया है कि उनको पेयजल व स्वच्छता मंत्रालय और ग्रामीण विकास मंत्रालय से ठेका मिलने का झांसा देकर 1.86 लाख की ठगी की गई है. इसमें उन्होंने नामजद एफआईआर करवाई है. इस मामले में पुलिस ने सुरेश कुमार वर्मा, घनश्याम वर्मा, कलावती वर्मा, अरविंद सिंह, बलवंत सिंह, पंकज जैनी, जितेंद्र यादव और अश्वनी कुमार के खिलाफ धोखाधड़ी व गबन करने की रिपोर्ट दर्ज कर ली है. वहीं, पुलिस के अनुसार सुरेश वर्मा, अरविंद को पहले ही इस जालसाजी के मामले में गिरफ्तार करके जेल भेजा जा चुका है. वहीं, अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है और उन्हें भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details