उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आबकारी विभाग में नियुक्ति का झांसा देकर 11 लाख की धोखाधड़ी, मुकदमा दर्ज

By

Published : Nov 16, 2022, 2:49 PM IST

आबकारी विभाग में नियुक्ति दिलाने के नाम पर 11 लाख रुपये की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. पीड़ित ने इंदिरानगर कोतवाली में आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. जिसके बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ :आबकारी विभाग में नियुक्ति दिलाने के नाम पर 11 लाख रुपये की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. पीड़ित ने इंदिरानगर कोतवाली में आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. जिसके बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

पुलिस के अनुसार फर्रुखाबाद निवासी कौशल यादव सरकारी नौकरी के लिए प्रयास कर रहे थे. इस बीच उनकी मुलाकात गोमतीनगर विपुलखंड निवासी विनोद सम्राट (Vinod Samrat, resident of Gomtinagar Vipulkhand) से हुई. जिसने बताया कि आबकारी विभाग में भर्तियां होनी हैं. मेरा परिचित प्रवेश कुमार है. रुपये खर्च करने पर नियुक्ति करा देगा. विनोद ने भरोसा जीतने के लिए मुंशीपुलिया स्थित एक होटल में कौशल की मीटिंग प्रवेश से कराई.

आरोपियों के प्रभाव में आकर कौशल ने हामी भर दी. प्रवेश और विनोद ने 11 लाख रुपये का खर्च आने की बात कही. पीड़ित के अनुसार परिचित और रिश्तेदारों से रुपये उधार लेकर उसने सितंबर में आरोपियों को टुकड़ों में रुपये दिए थे. काफी दिन गुजरने के बाद भी ज्वाइनिंग लेटर (joining letter) नहीं मिला तो कौशल ने रुपये लौटाने के लिए कहा. पीड़ित ने बताया कि रुपये वापस मांगने पर आरोपी धमकी देने लगे.


इंस्पेक्टर इंदिरानगर छत्रपाल सिंह (Inspector Indiranagar Chhatrapal Singh) ने बताया कि आबकारी विभाग में नौकरी दिलाने के नाम पर 11 लाख की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. पीड़ित कौशल ने थाने पर शिकायत दर्ज कराई है. जिसके बाद प्रवेश और विनोद के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

यह भी पढ़ें : छेड़खानी से तंग किशोरी ने चौथे माले से कूदकर दी जान, परिजनों ने लगाया धक्का देकर गिराने का आरोप

ABOUT THE AUTHOR

...view details