उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

Fraud Accused Arrested : नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाला फर्जी अधिकारी गिरफ्तार, बनाता था कूटरचित दस्तावेज

नौकरी के नाम पर ठगी करने वालों का जाल पुलिस तोड़ नहीं पा रही है. राजधानी में एक और मामला नौकरी दिलाने के बहाने ठगी करने का सामने आया है. पुलिस ने नौकरी दिलाने के नाम पर रुपये ठगने और जाली दस्तावेज बनाने वाले एक आरोपी (Fraud Accused Arrested) को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Jan 28, 2023, 7:40 AM IST

म

लखनऊ : राजधानी लखनऊ के कैसरबाग थाना अंतर्गत आरोपी प्रेम सागर ने अपने आप को अधिकारी बताकर नौकरी दिलाने के नाम पर कूट रचित दस्तावेज तैयार कर कई लोगों से ठगी कर ली. इस शिकायत पर कैसरबाग पुलिस ने आरोपी प्रेमसागर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था. शुक्रवार को पुलिस ने मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. विधिक कार्रवाई के बाद आरोपी प्रेम सागर को जेल भेज दिया गया है.

पुलिस के मुताबिक लोगों से ठगी करने वाले आरोपी प्रेम सागर निवासी अंबेडकरनगर के बारे में खुलासा तब हुआ, जब पीड़ित प्रमोद कुमार निवासी जिला बस्ती ने तहरीर देकर शिकायत की गई. प्रमोद कुमार के अनुसार प्रेम सागर ने नौकरी दिलाने के लिए बातचीत की. इस दौरान प्रेम सागर ने खुद को अधिकारी बताया गया. इस विश्वास में आकर प्रमोद ने नौकरी के नाम पर एक लाख रुपये दे दिए. इसके बाद काफी दिनों तक प्रेम सागर कागजी कार्रवाई आदि प्रक्रिया के नाम पर टरकाता रहा. इसके बाद उसने बातचीत करना बंद कर दिया और रुपये वापस मांगने पर धमकी देने लगा. जिसको लेकर प्रमोद ने पुलिस को तहरीर दी. इसके बाद से पुलिस प्रेम सागर को तलाश कर रही थी.

कैसरबाग थाना प्रभारी रामेंद्र तिवारी ने बताया गया कि आरोपी प्रेम सागर आम लोगों को नौकरी के नाम पर झांसा दिया करता था. वह अपने आपको अधिकारी बताकर लोगों को फंसाता था. जिसके बाद आरोपी द्वारा लोगों से नौकरी के लिए पैसे लेकर कूट रचित दस्तावेज तैयार कर लोगों को दे दिया जाता था. प्रमोद कुमार द्वारा शिकायत की गई थी. जिसको संज्ञान में लेते हुए मुकदमा पंजीकृत कर आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी के खिलाफ धारा 409, 420, 504, 506 के तहत कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया गया है.

यह भी पढ़ें : Lucknow University Exam : 16 फरवरी से शुरू होंगी स्नातक परीक्षाएं, परीक्षा विभाग ने जारी किया कार्यक्रम

ABOUT THE AUTHOR

...view details