उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊः लोक नृत्यों से प्रतिभागियों ने प्रस्तुत की अपनी संस्कृति, खूब बटोरी तालियां

By

Published : Jan 15, 2020, 8:09 PM IST

Updated : Jan 15, 2020, 8:40 PM IST

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में बुधवार को आयोजित हुए 23वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव के चौथे दिन लोक नृत्यों ने अमिट छाप छोड़ी है. सभी दर्शकों ने इसका जमकर लुत्फ लिया. गुरुवार को सभी सफल प्रतिभागियों को पुरष्कृत किया जाएगा.

ETV Bharat
23वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव के चौथे दिन लोक नृत्यों का आयोजन किया गया.

लखनऊ: 23वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव के चौथे दिन इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान लोक नृत्यों से भरपूर था. बुधवार को कई राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के प्रतिभागियों ने अपने लोक नृत्य प्रस्तुत किए. आंध्र प्रदेश, ओडिशा, गोवा और सिक्किम के कलाकारों ने अपने नृत्य से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया. साथ ही सफल प्रतिभागियों को गुरुवार को पुरस्कृत भी किया जाएगा.

23वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव के चौथे दिन लोक नृत्यों का आयोजन किया गया.


पहले आंध्र प्रदेश ने दिखाया डांस
इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित लोक नृत्यों में आंध्र प्रदेश के कलाकारों ने पहले अपना लोक नृत्य प्रस्तुत किया. इस नृत्य में उनकी कला संस्कृति की झलक दिखाई देती थी.


ओडिशा के कलाकारों ने दिखाया लोक नृत्य
ओडिशा के कलाकारों ने अपने लोक नृत्यों के माध्यम से शक्ति दिखाई. इस प्रस्तुति ने दर्शकों को उत्साहित किया. सभी लोगों ने तालियां बजाईं.

इसे भी पढ़ें-लखनऊ: 23वें राष्ट्रीय युवा उत्सव का चौथा दिन, आईएएस ने युवाओं संग किया डांस

गोवा भी कम नहीं
तीसरे नंबर पर गोवा के प्रतिभागियों ने एक लोक नृत्य प्रस्तुत किया. गोवा की नज्म सुनते ही पूरा हॉल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंजने लगा. इन प्रतिभागियों ने अपने नृत्य से सभी को खुश कर दिया.

सिक्किम ने जीत लिया दिल
आखिरी में उत्तर पूर्व के सिक्किम राज्य ने एक सुंदर प्रस्तुति दी है. इस आकर्षक प्रस्तुति ने सिक्किम राज्य की लोक संस्कृति की झलक दी. जुपिटर हॉल में उपस्थित दर्शकों ने खूब तालियां बजाईं.

Last Updated : Jan 15, 2020, 8:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details