उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ में कोरोना संक्रमित चार मरीजों की मौत

By

Published : Jul 9, 2020, 8:00 PM IST

कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार राजधानी लखनऊ में बढ़ती जा रही है. गुरूवार को राजधानी लखनऊ में कोरोना से संक्रमित चार मरीजों की मौत हो गई.

राजधानी में कोरोना संक्रमित 4 मरीजों की मौत
राजधानी में कोरोना संक्रमित 4 मरीजों की मौत

लखनऊ:कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार राजधानी लखनऊ में बढ़ती जा रही है. इसके बाद अब मरीजों की मृत्यु दर भी बढ़नी शुरू हो गई है. गुरुवार को राजधानी में चार लोगों की कोरोना से मौत हो गई. मृतक मरीज बीते दिनों राजधानी के केजीएमयू व पीजीआई में भर्ती थे. इनका इलाज इन दोनों अस्पतालों में चल रहा था.

बीते दिनों चारों को संदिग्ध मानते हुए स्वास्थ्य विभाग की तरफ से कोरोना सैंपल टेस्ट किया गया था, जिसके बाद कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद इनका इलाज केजीएमयू व पीजीआई अस्पताल में चल रहा था. 4 मरीजों में दो राजधानी लखनऊ के हैं. बाकी दो मरीज में एक हरदोई व एक बस्ती का है. इनमें से 3 मरीज केजीएमयू में भर्ती थे तो एक मरीज पीजीआई में भर्ती था. गुरुवार को इन चारों लोगों की कोरोना से मौत हो गई.

पीजीआई व केजीएमयू की तरफ से इन लोगों की मौत की पुष्टि की गई है. इन सभी की बुखार व सर्दी जुकाम के बाद जांच कराई गई थी, जांच में संक्रमण का पता चला था.


लखनऊ में संक्रमित मरीजों की मौत का आंकड़ा 29 हो चुका है. इस प्रकार सभी मरीजों की मृत्यु के बाद परिजनों को गाइडलाइंस के बारे में जागरूक करते हुए शवों को सौंपा जा रहा है. कोविड-19 गाइडलाइंस के तहत ही सभी क्रियाएं करने के लिए कहा गया है. उसके साथ-साथ उन सभी परिजन जो लोग मृत व्यक्ति के सम्पर्क में आये हैं, उन सभी के सैंपल लेने की व्यवस्था भी स्वास्थ विभाग की ओर से की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details