उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दोस्तों ने ही श्मशान घाट के पास की थी युवक की हत्या, जानिए क्या थी वजह?

By

Published : Mar 18, 2022, 7:29 PM IST

Updated : Mar 18, 2022, 8:18 PM IST

राजधानी लखनऊ में हुई युवक की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. पुलिस ने मृतक के दोस्तों को ही हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है.

लखनऊ में हत्यारोपी गिरफ्तार.
लखनऊ में हत्यारोपी गिरफ्तार.

लखनऊ:पीजीआई पुलिस ने 12 मार्च को तेलीबाग स्थित शमशान घाट में युवक की नृशंस हत्या की घटना अनावरण करते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. मृतक की दबंगई से परेशान उसके साथियों ने ही नशे की हालत में हत्या कर दी थी और भाग निकले थे.

इंस्पेक्टर पीजीआई धर्मपाल सिंह ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर गुरुवार शाम पुलिस टीम सेक्टर 7, शहीद पथ अंडर पास पर पहुंची थी. यहां आरोपी युवक पुलिस को देख कर भागने की फिराक में थें. तभी पुलिस ने नहर किनारे बैठे चारों व्यक्तियों को घेर पकड़ लिया गया. पकड़े गये आरोपियों की पहचामन सबरनाथ (38), मोहम्मद वसीम उर्फ छोटू उर्फ माफिया (28), हेमराज यादव (26), माधव निषाद (29) के रूप में हुई है.

इसे भी पढ़ें-होली के हुड़दंग में एकाएक चलने लगे लाठी-डंडे, दो लोगों की मौत-सात घायल

पकड़े गये चारों ने पूछताछ करने पर को घटना के खुलासा हुआ. आरोपियों ने मृतक का नाम सन्तोष बताया, जो उनका साथी था. संतेष उनसे दबंगई कर उनसे शराब पीने के लिये जबरदस्ती पैसे छीन लिया करता था. आरोपियों ने बताया कि 12 मार्च को सभी लोग नारायणी पैलेस के पास शराब लेकर रोड किनारे एक साथ खा पी रहे थे. तभी संतोष वहां पर आ गया और सभी लोगों को परेशान करने लगा. सभी ने मना किया तो गाली गलौज देते हुए मारने पीटने करने लगा. संतोष नशे की हालत में भागते हुए श्मसान घाट के पास गिर गया. इसके बाद चारों ने नशे की हालत में उसे मारने लगे. इस पर संतोष ने प्रतिक्रिया की तो उसके सिर पर ईंट से कूंच कर मार डाला.

Last Updated : Mar 18, 2022, 8:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details