उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jul 24, 2019, 3:36 PM IST

ETV Bharat / state

लखनऊ: पूर्व मंत्री रीता की कैंट सीट पर दावेदार टिकट के जुगाड़ में

उत्तर प्रदेश की विधानसभा सीटों पर उपचुनाव को लेकर भाजपा अपनी तैयारियों में पूरी तरह जुट गई है. प्रयागराज से सांसद बनी रिता बहुगुणा जोशी की लखनऊ से रिक्त सीट पर अनेकों दावेदार टिकट के लिये ताक रहे हैं.

उपचुनाव को लेकर भाजपा ने तैयारी शुरु कर दी है

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की 12 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने अपनी तैयारियां तेज कर दी है. जहां एक तरफ बीजेपी नेतृत्व ने पार्टी पदाधिकारियों और योगी सरकार के मंत्रियों को विधानसभा क्षेत्रों की जिम्मेदारी सौंपी है वहीं संगठन की दृष्टि से भी तमाम महत्वपूर्ण काम किए जा रहे हैं.

पूर्व मंत्री रीता की कैंट सीट पर एक दर्जन से अधिक दावेदार टिकट के जुगाड़ में
विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा की तैयारी जारी-
  • प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री रही रिता बहुगुणा जोशी की सीट रही लखनऊ कैंट में करीब 1 दर्जन से अधिक दावेदार हैं.
  • प्रयागराज से लोकसभा चुनाव में सांसद बनने के बाद उनकी सीट लखनऊ से खाली हो गई है.
  • इस सीट पर बहुगुणा जोशी के बेटे के साथ तमाम बड़े नेताओं के बेटे टिकट मांग रहे हैं.

बीजेपी ने स्पष्ट कहा है कि पार्टी विधायकों के किसी रिश्तेदार या जो विधायक सांसद हुए हैं उनके किसी करीबी को टिकट नहीं देगी. जो मुख्य रूप से दावेदार बताए जा रहे हैं उनमें देश के रक्षा मंत्री और लखनऊ से सांसद राजनाथ सिंह के बेटे नीरज सिंह का नाम भी चर्चा में है. बीजेपी अवध क्षेत्र के अध्यक्ष पूर्व विधायक सुरेश तिवारी, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष राजीव मिश्रा, बीजेपी उत्तर प्रदेश के प्रवक्ता हीरो बाजपेई, युवा मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री अभिजात मिश्रा,पार्षद सुरेश तिवारी,पम्मी पूर्व एमएलसी,अरविंद त्रिपाठी उर्फ गुड्डू आर एस एस के पदाधिकारी का भी नाम चर्चा में है इसके अलावा बीजेपी के तमाम नेता लखनऊ करंट से टिकट की दावेदारी कर रहे हैं. खास बात यह है कि उत्तर प्रदेश बीजेपी के उपाध्यक्ष सुधीर हलवासिया का भी नाम चर्चा में बताया जा रहा है.

यह पार्टी की लोकप्रियता है कि हर कोई चुनाव लड़ना चाहता है. सुशासन और विकास योगी आदित्यनाथ सरकार दे रही है. पार्टी में कार्यकर्ता भी काफी है और हर कार्यकर्ता की इच्छा होती है कि वह चुनाव लड़े अब ऐसे में लोग टिकट मांग रहे हैं यह स्वाभाविक बात है.
-हरीश चंद्र श्रीवास्तव, प्रदेश प्रवक्ता भाजपा

ABOUT THE AUTHOR

...view details