उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: पेट्रोल-डीजल कीमतों पर ओम प्रकाश राजभर का धरना-प्रदर्शन

By

Published : Jun 25, 2020, 2:25 PM IST

Updated : Jun 25, 2020, 4:02 PM IST

देश में बढ़ते पेट्रोल-डीजल के दामों को लेकर राजनीतिक पार्टियां सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रही हैं. इसी क्रम में गुरूवार को पूर्व मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने पार्टी विधायकों के साथ धरना-प्रदर्शन किया. उन्होंने बीजेपी सरकार से पेट्रोल-डीजल के बढ़े दामों को वापस लेने की मांग की है.

petrol diesel price increased
पेट्रोल-डीजल के बढ़े दामों को लेकर प्रदर्शन

लखनऊ: पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों के विरोध में गुरूवार को पूर्व मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने पार्टी विधायकों के साथ धरना-प्रदर्शन किया. वहीं प्रदर्शन के लिए साइकिल से विधानसभा की ओर निकल रहे पूर्व मंत्री राजभर को पुलिस ने उनके आवास पर ही रोक दिया. मौके पर भारी पुलिस बल तैनाती के चलते उन्होंने घर के सामने ही सड़क पर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार से पेट्रोल-डीजल के बढ़े दामों को वापस लेने की मांग की.


पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार वृद्धि हो रही है. लगातार बढ़ रहे दामों के विरोध में उत्तर प्रदेश सरकार में पूर्व मंत्री रह चुके ओमप्रकाश राजभर ने पार्टी विधायकों के साथ धरना प्रदर्शन किया. उन्होंने कहा कि रोजाना पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ रहे हैं. डीजल की कीमत बढ़ने से किसानों की आमदनी पर फर्क पड़ रहा है. साथ ही खेती किसानी में भी महंगाई झेलनी पड़ रही है, ऐसे में सरकार को चाहिए कि तत्काल इस पर संज्ञान ले.

पेट्रोल-डीजल के दामों के विरोध में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर पार्टी विधायकों के साथ विधानसभा पर धरना प्रदर्शन करने के लिए जा रहे थे. इसी दौरान पुलिस ने उन्हें सदर इलाके स्थित उनके आवास पर रोक दिया, जिसको लेकर उन्होंने कड़ी नाराजगी जताई है. उनका कहना था कि ये साइकिल मार्च पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों के विरोध में था. इस दौरान राजभर ने सड़क पर साइकिल चलाकर केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध जाहिर किया. और पेट्रोल-डीजल के बढ़े दामों को वापस लेने की मांग की.

Last Updated : Jun 25, 2020, 4:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details