उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शीला दीक्षित के निधन पर कांग्रेसी नेताओं ने जताया दुख

By

Published : Jul 20, 2019, 11:31 PM IST

दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित के निधन से पूरे देश में शोक है. उन्नाव में ब्याही शीला दीक्षित पहली बार कन्नौज से चुनाव जीतकर पहली बार सांसद बनी थीं.

शीला दीक्षित की फाइल फोटो.

लखनऊ: यूपी और दिल्ली की जनता के दिलों पर राज करने वाली और खुद को हमेशा यूपी की बहू कहने वाली दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित का शुक्रवार को निधन हो गया. शीला दीक्षित का उत्तर प्रदेश की बहू थीं. उनकी राजनीति का शुभारंभ भी यूपी से ही हुआ. वह तीन बार दिल्ली की मुख्यमंत्री बनीं. यूपीए की चेयरपर्सन सोनिया गांधी, अध्यक्ष राहुल गांधी और राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी सभी उनसे सलाह लेते थे.

शीला दीक्षित के निधन से कांग्रेसियों में शोक.


उत्तर प्रदेश के उन्नाव में उनका विवाह हुआ था. कन्नौज से उन्होंने राजनीति में कदम रखा था. 1984 से 1989 तक कन्नौज से ही वह कांग्रेस की सांसद रहीं. इसके बाद उत्तर प्रदेश में वह कांग्रेस की महामंत्री रहीं. तीन बार वह दिल्ली की मुख्यमंत्री रही थीं. दिल्ली के प्रदेश अध्यक्ष की कमान कांग्रेस ने उन्हीं के हाथों सौंपी थी. 2017 के विधानसभा चुनाव में शीला दीक्षित को कांग्रेस ने मुख्यमंत्री बनाकर पेश किया था.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और यूपी की बहू शीला दीक्षित के निधन से सभी दुखी हैं. उन्होंने कहा कि शीला दीक्षित के साथ उन्होंने काफी काम किया और उनसे बहुत कुछ सीखा. वह बहुत ही अच्छी और सौम्य स्वभाव की नेता थीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details