उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पर्यावरण दिवस पर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने लगाए पौधे

विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पौधारोपण कर, प्रदेश की जनता से पर्यावरण बचाने के लिए अधिक से अधिक पौधारोपण करने का संदेश दिया. इस दौरान समाजवादी पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में बड़ी संख्या में पौधे रोपित किए गए.

By

Published : Jun 5, 2021, 9:58 PM IST

पौधारोपण
पौधारोपण

लखनऊ:पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पर्यावरण दिवस पर समाजवादी पार्टी मुख्यालय लखनऊ के प्रांगण में हिमचंदा (मंगलोनिया) पौधा रोपित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि पृथ्वी के स्वास्थ्य के लिए पर्यावरण संरक्षण अपरिहार्य है. जैव विविधता में ह्रास और पर्यावरण के साथ खिलवाड़ की वजह से ही हम तमाम आपदाओं का न केवल सामना कर रहे हैं, बल्कि भावी संततियों के लिए मुसीबतें छोड़ने का भी काम कर रहे हैं. पर्यावरण संरक्षण की दिशा में हमें गंभीर प्रयास करने चाहिए. जिससे आने वाली पीढ़ियों को स्वच्छ नदियां, पेड़-पौधे से सम्पन्न पर्यावरण मिले.

सोनाक्षी वर्मा ने भेंट किया पौधा

इस अवसर पर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को स्थानीय निवासी डॉ. आदित्य वर्मा की पुत्री सोनाक्षी वर्मा ने साइकोनियम, एयर प्यूरीफायर पौधा, अकरम उर्फ बब्लू और सुहागवती ने लीची का पेड़ भेंट किया. पौधारोपण के अवसर पर पूर्व कैबिनेट राजेंद्र चौधरी, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल, सदस्य विधान परिषदगण डॉ. राजपाल कश्यप, अरविन्द कुमार सिंह, रामवृक्ष यादव और जगजीवन प्रसाद, राय साहब एवं मीनाक्षी वर्मा उपस्थित रहे.

इसे भी पढे़ं-'जिनके ऊपर देश बचाने की जिम्मेदारी थी वे सिर्फ अपना चेहरा चमकाते रहे'

ABOUT THE AUTHOR

...view details