उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आईपीएल की तर्ज पर उत्तर प्रदेश की प्रीमियर क्रिकेट लीग का फॉर्मेट तय, जानिये कब होगा आगाज

By

Published : Aug 17, 2023, 8:07 PM IST

जल्द ही इंडियन प्रीमियर लीग की तरह उत्तर प्रदेश की प्रीमियर क्रिकेट लीग का आगाज होगा. लीग 16 सितंबर तक आयोजित की जाएगी.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ : इंडियन प्रीमियर लीग के पथ पर उत्तर प्रदेश की प्रीमियर क्रिकेट लीग का आगाज 30 अगस्त से होगा. 16 सितंबर तक लीग आयोजित की जाएगी. उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन ने इसलिए रूपरेखा तय कर दी है. लीग में कानपुर, लखनऊ, गौतमबुद्ध नगर, मेरठ, वाराणसी और गोरखपुर की टीमें शामिल होंगी. सबसे महंगी बोली पर कानपुर की टीम बन रही है, जबकि सबसे सस्ती बोली लखनऊ की टीम की लगी है. लीग में भाग लेने के लिए उत्तर प्रदेश के खिलाड़ियों की बोली 20 अगस्त को लखनऊ के एक निजी होटल में की जाएगी.

इस क्रिकेट लीग में सबसे सस्ती बोली लखनऊ की 5.25 करोड़ रुपए लगेगी. इसके अलावा वाराणसी को 6.50 करोड़ रुपये, गोरखपुर को 6 करोड़ रुपये, गौतमबुद्ध नगर को 5.75 करोड़ और मेरठ को 5.50 करोड़ रुपए में खरीदा गया है. कानपुर वी कार्प प्राइवेट लि. को 7.20 करोड़ रुपये, वाराणसी ज्वाइंट वेंचर ऑफ यान ट्रांसपोर्ट 6.50 करोड़ रुपये, गोरखपुर गौर संस 6 करोड़ रुपये, गौतमबुद्धनगर एनर्जी सॉल्यूशंस 5.75 करोड़ रुपये, मेरठ ज्वाइंट वेंचर ऑफ एविएशन इंडिया प्रा. लि. 5.50 करोड़ रुपये, लखनऊ ज्वाइंट वेंचर ऑफ इकाना स्पोर्ट्स प्रा. लि. एवं जीसी कंस्ट्रक्शन एंड डेवलेपमेंट इंडस्ट्रीज प्रा. लि. 5.25 करोड़ रुपये तय की गई है. खिलाड़ियों की बोली 20 अगस्त को लखनऊ के ताज होटल में होगी.

एसोसिएशन के CEO अंकित चटर्जी के अनुसार, टूर्नामेंट में प्रदेश भर से करीब 150 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे, जिसमें स्टार खिलाड़ियों, आईपीएल सितारों और एमर्जिंग खिलाड़ियों के नाम भी शामिल हैं. लीग में भारतीय गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार, आईपीएल टीम हैदराबाद के बल्लेबाज प्रियम गर्ग, गुजरात टाइटंस के पेसर शिवम मावी के अलावा सौरभ कुमार, कार्तिक त्यागी, अंकित राजपूत, कर्ण शर्मा और मेरठ के पेसर पूर्णांक त्यागी पर नजरें होंगी. खिलाड़ियों का बेस प्राइज 25 हजार रुपए रखा जाएगा.

यह भी पढ़ें : Asia Cup 2023 के शुरू होने में मात्र 13 दिन शेष, इन टीमों के ऐलान का अभी भी इंतजार

यह भी पढ़ें : Shikhar Dhawan : पूर्व भारतीय कोच ने धवन को लेकर दिया बड़ा बयान, वर्ल्ड कप में खिलाने को लेकर भी दी अपनी राय

ABOUT THE AUTHOR

...view details