उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

विधान परिषद चुनाव: पहले दिन दाखिल नहीं हुआ कोई पर्चा

By

Published : Jan 11, 2021, 10:48 PM IST

उत्तर प्रदेश विधान परिषद की 12 सीटों के लिए होने वाले चुनाव के लिए नामांकन के पहले दिन 18 नामांकन पत्र लिए गए. नामांकन पत्रों की जांच के लिए 19 जनवरी की तिथि निर्धारित की गई है. वहीं 21 जनवरी तक उम्मीदवार अपना नामांकन वापस ले सकते हैं.

पहले दिन दाखिल नहीं हुआ कोई पर्चा.
पहले दिन दाखिल नहीं हुआ कोई पर्चा.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधान परिषद की 12 सीटों के लिए होने वाले चुनाव के लिए नामांकन के पहले दिन सोमवार को 18 नामांकन पत्र लिए गए. विशेष सचिव विधानसभा एवं निर्वाचन अधिकारी बृज भूषण दुबे ने बताया नामांकन पत्र जमा करने की अंतिम तारीख 18 जनवरी है. उन्होंने बताया कि नामांकन के पहले दिन सिर्फ नामांकन पत्र लिए गए, लेकिन किसी भी उम्मीदवार ने पर्चा दाखिल नहीं किया.

उन्होंने बताया कि नामांकन पत्रों की जांच के लिए 19 जनवरी की तिथि निर्धारित की गई है. वहीं उम्मीदवार अपना नामांकन पत्र 21 जनवरी तक वापस ले सकते हैं. उन्होंने बताया कि 28 जनवरी 2021 को मतदान कराया जाएगा.

इन 12 सदस्यों का 30 जनवरी को समाप्त हो रहा है कार्यकाल
गौरतलब है कि विधान परिषद के 12 सदस्यों का कार्यकाल 30 जनवरी को समाप्त हो रहा है. इन सदस्यों में राज्य के उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, अहमद हसन, आशु मलिक, धर्मवीर सिंह अशोक, प्रदीप कुमार जाटव, रमेश यादव, रामजतन, लक्ष्मण प्रसाद आचार्य, वीरेंद्र सिंह और साहब सिंह सैनी शामिल हैं. इनके अलावा नसीमुद्दीन सिद्धकी की सदस्यता दल बदल कानून के तहत पहले ही खत्म कर दी गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details