उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ एयरपोर्ट पर भारी मात्रा में पकड़ी गई विदेशी सिगरेट

राजधानी लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर तैनात कस्टम विभाग को बड़ी सफलता हाथ लगी है. सोमवार को दुबई से आए 2 यात्रियों के पास से बड़ी मात्रा में विदेशी सिगरेट बरामद हुई है, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग 16 लाख 80 हजार रुपये बताई जा रही है.

By

Published : Oct 13, 2020, 1:51 AM IST

etv bharat
विदेशी सिगरेट

लखनऊः सोमवार को दुबई से लखनऊ पहुंची फ्लाइट से आए दो यात्रियों के पास से बड़ी संख्या में विदेशी सिगरेट बरामद किया गया है. उड़ान संख्या FZ 8325 से 2 यात्रियों के पास से लगभग 1 लाख 12 हजार स्टिक पाइन सुपर स्लिम सिगरेट बरामद हुई. इसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 16 लाख 80 हजार रुपये बताई जा रही है. एयरपोर्ट पर तैनात कस्टम विभाग की सतर्कता से बड़ी मात्रा में बिना सीमा शुल्क चुकाए दुबई से लखनऊ लाई गई विदेशी सिगरेट जब्त की गई.

कस्टम अधिकारियों ने बरामद सिगरेट के बारे में यात्रियों से पूछताछ की तो वह इसके बारे में कोई जवाब नहीं दे सके. इसके बाद सिगरेट को सीमा शुल्क अधिनियम के तहत जब्त कर लिया गया है. आगे की कार्रवाई की जा रही है.

दुबई से लखनऊ आए दो पैसेंजर के पास से भारी मात्रा में विदेशी सिगरेट बरामद हुई है. इसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 16 लाख 80 हजार रुपये है. सीमा शुल्क अधिनियम के प्रावधानों के तहत विदेशी सिगरेट को जब्त किया गया है.

निहारिका लाखा, एयरपोर्ट पर तैनात डिप्टी कमिश्नर, कस्टम विभाग

ABOUT THE AUTHOR

...view details