उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊः UPMRC के कम्युनिटी किचन ने खिलाया 15 हजार जरूरतमंदों को खाना

By

Published : Apr 28, 2020, 9:28 PM IST

यूपी की राजधानी लखनऊ में ऐसे बहुत सारे लोग हैं जो अलग-अलग शहरों के हैं और लॉकडाउन के चलते यहीं फंस गए हैं. ऐसे में लखनऊ नगर निगम के साथ मिलकर उत्तर प्रदेश मेट्रो ने एक खास पहल की है.

upmrc
upmrc

लखनऊः कोरोना वायरस संक्रमण के चलते हुए लॉकडाउन से हजारों लोगों के सामने खाने की दिक्कत खड़ी हो गई. सरकार और प्रशासन लगातार ऐसे लोगों को खाना उपलब्ध कराने का प्रयास कर रहा है. इसी मुहिम में उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कारपोरेशन भी अहम भूमिका निभा रहा है. अब तक 15,000 जरूरतमंदों की भूख मेट्रो रेल कारपोरेशन के कम्युनिटी किचन से मिटाई जा चुकी है.

जरुरतमंदों को दिया जा रहा भोजन
उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के ट्रांसपोर्ट नगर स्थित डिपो की कैंटीन को ही कम्युनिटी किचन के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है. कम्युनिटी किचन में बन रहा खाना साफ-सफाई का पूरा ध्यान रखते हुए पकाया और पैक किया जा रहा है. लखनऊ नगर निगम की मदद से शहर के विभिन्न रैन बसेरों और अन्य स्थानों, जहां पर जरूरतमंदों के रुकने की व्यवस्था की गई है. वहां वितरित किया जा रहा है.

31 मार्च से चल रहा कम्युनिटी किचन
उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कारपोरेशन के एमडी कुमार केशव ने बताया कि 31 मार्च से ही मेट्रो रेल कारपोरेशन ने कम्युनिटी किचन से खाना बनवाकर वितरित कर रहा है. जब तक लॉकडाउन खत्म नहीं होता तब तक यूपीएमआरसी का कम्युनिटी किचन लगातार चलता रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details