उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गुलाबो सपेरा की नृत्य प्रस्तुति ने मोहा सभी का मन

By

Published : Mar 16, 2021, 3:47 PM IST

राजधानी लखनऊ के संगीत नाटक अकादमी में आयोजित लोक कला सम्मान समारोह में लोक नृत्यांगना गुलाबो सपेरा एंड ग्रुप ने अपनी शानदार प्रस्तुति से लोगों का मन मोह लिया.

गुलाबो सपेरा की नृत्य प्रस्तुति ने मोहा सभी का मन
गुलाबो सपेरा की नृत्य प्रस्तुति ने मोहा सभी का मन

लखनऊ: संगीत नाटक अकादमी में आयोजित लोक कला सम्मान समारोह में लोक नृत्यांगना गुलाबो सपेरा एंड ग्रुप ने अपनी शानदार प्रस्तुति से लोगों का मन मोह लिया. कार्यक्रम में एक तरफ राजस्थानी कालबेलिया नृत्य तो वहीं दूसरी तरफ झारखंड के छऊं नृत्य की प्रस्तुति ने रंगीन शाम को और भी ज्यादा खुशनुमा बना दिया.

नृत्य से सबका मोहा मन
लोक नृत्यांगना गुलाबो सपेरा एंड ग्रुप ने सबसे पहले कालबेलिया नृत्य पेश कर सभी का मन मोह लिया. उसके बाद चिरमी राजा री पर चैरी नृत्य प्रस्तुत किया, बदीला रे जी पर भवाई नृत्य पेश किया. वहीं मारी घूमर छे न पर घूमर नृत्य प्रस्तुत कर सभी का मन मोह कर तालियां बटोरी. उसके बाद हेमा, रतना, रीना आदि ने भी कमाल की प्रस्तुति पेश की.

इस प्रस्तुति में बीन पर हरजीनाथ, नगाड़ा पर राजू राणा, ढोलक पर मुकेश ने संगत दी. वहीं फाग होली और चैती की प्रस्तुति में कविता रेनू, अलका, अंजू, ममता, प्रीति, गीता, रंजना, अनीता ने भीगी जाए मेरी चुनर सिर बांधे मुकुट खेले होली पर नृत्य करके होली के रंग बिखेरे.

कार्यक्रम में झारखंड के शानू लोहार ने शानदार प्रस्तुति दी. ढोलक नगाड़ा और शहनाई की धुनों पर कलाकारों ने शिकारी की शानदार प्रस्तुति दी. इस प्रस्तुति में विनोद शुक्ला, शशि, राखी सानिया, मुंजा आदि ने नृत्य किया. वह ढोलक पर शानू लोहार नगाड़ा में अजीत रविदास, शहनाई पर ठाकुर मछुआ, झुनझुना पर रामनाथ सामान्य संगत दी.

मंच से गिरी कलाकार हुई घायल
लोक कला सम्मान में प्रस्तुतियों के दौरान एक महिला कलाकार मंच से नीचे भी गिर गई. हालांकि मंच से नीचे गिरी कलाकार को बैठे लोगों ने तत्काल उठाया. कलाकार दीपदान पर गिर गई थी, जिसकी वजह से उसके सिर पर चोट लग गई और उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details