उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Aug 30, 2023, 4:28 PM IST

ETV Bharat / state

मुख्तार अंसारी के गुर्गे उमेश सिंह और राजन सिंह का लखनऊ वाला फ्लैट होगा कुर्क

माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के गुर्गे उमेश सिंह और उसके भाई राजन सिंह के लखनऊ स्‍थित फ्लैट की कुर्की की तैयारी पुलिस ने कर ली है. यह कार्रवाई मऊ के चर्चित मन्ना सिंह हत्याकांड और हत्याकांड के गवाह की हत्या के मामले में की जा रही है.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ : बांदा जेल में बंद माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के गुर्गे उमेश सिंह और उसके भाई राजन सिंह के लखनऊ स्‍थित फ्लैट की कुर्की होगी. इसके लिए मऊ पुलिस उमेश सिंह और राजन सिंह के गोमतीनगर विस्तार स्थित फ्लैट को कुर्क करने पहुंची है. दरअसल, मऊ के चर्चित मन्ना सिंह हत्याकांड और हत्याकांड के गवाह की हत्या के मामले में मुख्तार अंसारी के साथ उमेश सिंह भी आरोपी था. उमेश के गोमतीनगर विस्तार में रिवर व्यू बेतवा अपार्टमेंट में स्थित फ्लैट को कुर्क किया जाएगा.



29 अगस्त 2009 को मऊ के ठेकेदार मन्ना सिंह और उसके साथी राजेश राय की नगर कोतवाली क्षेत्र में बाइक सवार हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. इस मामले में मन्ना सिंह के भाई हरेंद्र सिंह की तहरीर पर कोतवाली नगर में मऊ के सदर विधायक मुख्तार अंसारी, हनुमान पांडे, अनुज कनौजिया, कल्लू सिंह, उमेश सिंह, संतोष सिंह, रजनी सिंह, शंकर सिंह, जामवंत कनौजिया उर्फ राजू, अमरेश कनौजिया और अरविंद यादव को आरोपी बनाया गया था. हत्या की वजह उन्होंने मन्ना द्वारा अपनी मेहनत की कमाई से मुख्तार को गुंडा टैक्स न देना बताया गया था.


मन्ना सिंह की हत्या के बाद हत्याकांड के चश्मदीद गवाह राम सिंह मौर्य की भी 19 मार्च 2010 को मऊ शहर में हत्या करवा दी गई थी. गवाह राम सिंह मौर्य को सुरक्षा के लिए कॉन्स्टेबल सतीश तैनात थे वो भी हमले में मारे गए थे. अब मऊ पुलिस लखनऊ के गोमतीनगर विस्तार स्थित उमेश सिंह के रिवर व्यू बेतवा अपार्टमेंट में स्थित फ्लैट वही राजन सिंह के MI rustle में स्थित फ्लैट को मऊ पुलिस कुर्की करेगी.




यह भी पढ़ें : रोडवेजकर्मियों की समस्याओं को लेकर मैदान में उतरा रोडवेज कर्मचारी संघ, दिया अल्टीमेटम

ABOUT THE AUTHOR

...view details