उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बिजली खंभे में उतरे करंट से चिपककर बच्ची की मौत

By

Published : Nov 22, 2020, 6:11 PM IST

राजधानी लखनऊ के कृष्णा नगर थाना क्षेत्र के स्नेहनगर कॉलोनी में पांच वर्षीय बच्ची की करंट की चपेट में आने से मौत हो गई. रविवार को बच्ची अपने घर की गली के पास खेल रही थी. इसी दौरान वह खंभे में उतरे करंट की चपेट में आ गई.

five year old girl died due to electric shock in lucknow
बिजली खंभे में उतरे करंट से चिपककर मासूम की मौत

लखनऊ:कृष्णा नगर थाना क्षेत्र के स्नेहनगर कॉलोनी में पांच वर्षीय बच्ची की करंट की चपेट में आने से मौत हो गई. घटना की जानकारी होते ही परिजनों में कोहराम मच गया. बताया जा रहा है कि बिजली के खंभे में करंट आने से यह हादसा हुआ है. वहीं हादसे से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है. परिजनों ने बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाकर हंगामा शुरू कर दिया. मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह मामले को शांत कराया.

दरअसल, यह हादसा कृष्णा नगर थाना क्षेत्र के स्नेहनगर कॉलोनी में हुआ. यहां पांच वर्षीय मासूम इशिका अपने परिवार के साथ रहती थी. मृतक मासूम बच्ची के पिता मंगल सोनी की भी मौत हो चुकी है. बच्ची का भरण पोषण उसकी मां करती थीं. रविवार को बच्ची अपने घर की गली के पास खेल रही थी. इसी दौरान मासूम बच्ची ने खंभे में लगकर सपोर्ट ले लिया था. उसी समय खंभे उसमें करंट उतर आने से बच्ची की मौत हो गई.

कृष्णा नगर इंस्पेक्टर डी.के. उपाध्यक्ष ने बताया कि इशिका नाम की बच्ची की करंट की चपेट में आने से मौत हुई है. परिजनों ने बिजली विभाग की लापरवाही बताते हुए हंगामा किया था. मामला शांत करा दिया गया है. बच्ची के शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. परिजन की तरफ से कोई तहरीर आती है तो उस पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा और जांच कर कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details