उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: आवास विकास परिषद के कैंप में पहले दिन पहुंचे 89 लोग, बिके इतने फ्लैट

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आवास विकास परिषद ने कैंप लगाया है. इस कैंप में पहले दिन 89 लोग पहुंचे, जिनमें से पांच लोगों ने फ्लैट को बुक किया है.

By

Published : Nov 8, 2020, 2:28 AM IST

five flats sold on first day in housing development council camp in lucknow
आवास विकास के कैंप में पहले दिन बिके पांच फ्लैट.

लखनऊ: दीपावली में खुद के घर की चाहत लेकर लोग आवास विकास परिषद के कैंप में पहुंच रहे हैं. शनिवार को पहले दिन 89 लोग कैंप में पहुंचे. लोगों ने योजनाओं के बारे में जानकारी ली. इनमें से छह ग्राहकों ने फार्म भी खरीदे. जबकि पांच लोगों ने पंजीकरण कराया. अवध बिहार के भागीरथी अपार्टमेंट में हरी कुमार मिश्रा ने मौके पर ही पंजीकरण के साथ आवेदन जमा किया. उप आवास आयुक्त नीलम ने उन्हें आवंटन पत्र दिया.

पहले दिन 256 लाख की संपत्ति बिकी
उत्तर प्रदेश आवास एवं विकास परिषद की ओर से अवध शिल्प ग्राम में 1 हजार 959 फ्लैटों के लिए कैंप लगाया गया है. आवास विकास की प्रशासनिक अधिकारी, प्रचार मनीषा सिंह चौहान ने बताया कि कैंप में भागीरथी एन्क्लेव के थ्री बीएचके फ्लैट की बुकिंग हरि कुमार मिश्रा ने कराई. उन्होंने पंजीकरण शुल्क भी भुगतान किया. इसके अलावा चार अन्य ग्राहकों ने पंजीकरण जमा किया. इनमें अरावली के लिए 2, नंदिनी के लिए 2 और भागीरथी के लिए 1 व्यक्ति ने बुकिंग कराई. आवास विकास की करीब 256 लाख की संपत्ति बिकी.

शनिवार को कैंप का आवास आयुक्त अजय चौहान ने निरीक्षण किया. उन्होंने अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

लॉटरी का झंझट नहीं, सीधे करें प्रवेश
खास बात यह है कि आवास विकास के फ्लैटों के लिए लॉटरी का झंझट नहीं है. ‘पहले आओ-पहले पाओ’ की तर्ज पर परिषद फ्लैट देगी और इनकी कीमत 29 लाख से 76 लाख रुपये है. ये फ्लैट बिल्कुल तैयार हैं और यहां तुरंत रहना शुरू किया जा सकता है. अधिकारियों ने 15 प्रतिशत की छूट दिए जाने की बात भी कही है.

यहां खाली हैं फ्लैट
आवास विकास परिषद की वृन्दावन योजना के अंतर्गत कैलाश, अरावली, हिमालय और एवरेस्ट अपार्टमेंट में फ्लैट खाली हैं. अवध विहार के मंदाकिनी, गंगोत्री, भागीरथी, नंदिनी और अलकनन्दा अपार्टमेंट में फ्लैट खाली हैं. इसके अलावा राजाजीपुरम के मुन्नू खेड़ा व बीवीखेड़ा में भी फ्लैट खाली हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details