उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

योगी सरकार का बड़ा फैसला, यूपी के पांच शहर पूरी तरह से रेड जोन घोषित

By

Published : May 21, 2020, 4:30 PM IST

उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश के पांच शहरों के नगरीय क्षेत्र को रेड जोन घोषित किया है. इसमें आगरा, मेरठ, कानपुर नगर, गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद शामिल हैं.

योगी आदित्यनाथ
योगी आदित्यनाथ

लखनऊ: कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने राज्य के पांच शहरों के नगरीय क्षेत्र को रेड जोन घोषित कर दिया है. आगरा, मेरठ, कानपुर नगर, गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद के नगरीय क्षेत्र को रेड जोन घोषित किया गया है. सरकार ने पहले यह निर्णय लिया था कि जहां कोरोना के पॉजिटिव केस अधिक हैं, उन्हीं क्षेत्रों को चिन्हित कर हॉटस्पॉट के रूप में रखा जाएगा. बाद में इसकी समीक्षा करने के उपरांत सरकार ने ऐसे सभी नगरों को रेड जोन घोषित कर दिया है, जहां कोरोना के केस बढ़ रहे हैं.

प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद की तरफ से इस संबंध में सभी जिलाधिकारियों को आदेश जारी कर दिया गया है. दरअसल, लॉकडाउन 4.0 के दौरान तमाम जगहों पर कोरोना शिथिल पड़ गया, लेकिन इन पांचों शहरों में कोरोना का संक्रमण बराबर बढ़ रहा है. प्रवासी मजदूरों में अपेक्षाकृत ज्यादा कोरोना पॉजिटिव केस सामने आ रहे हैं. सरकार कोई भी चूक नहीं करना चाहती.

सीएम योगी ने कहा कि हम लॉकडाउन 4.0 के दौरान कोरोना संक्रमण को देखते हुए ही छूट देंगे. जरूरी होने पर सारी सख्ती बरती जाएगी. उसी कड़ी में शासन ने पांच नगरों को रेड जोन घोषित किया है. इतना ही नहीं संक्रमण का खतरा यदि अन्य शहरों में बढ़ा तो वहां भी सरकार इस तरह के कदम उठा सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details