उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: CCTV फुटेज के आधार पर हो रही गिरफ्तारियां, दूसरे दिन कायम रही शांति व्यवस्था

राजधानी लखनऊ के नदवा कॉलेज में नागरिकता संशोधन एक्ट को लेकर हो रहे विरोध प्रदर्शन के मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अभी और गिरफ्तारियां की जाएंगी.

By

Published : Dec 17, 2019, 11:52 PM IST

etv bharat
नदवा प्रदर्शन.

लखनऊ:सोमवार को नागरिकता संशोधन एक्ट 2019 के विरोध में नदवा कॉलेज में छात्रों ने हिंसक प्रदर्शन किया था. घटना के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया था. इसी कड़ी में मंगलवार को भी दो लोगों की गिरफ्तारी हुई है. एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर कार्रवाई की जा रही हैं. अब तक कार्रवाई में कुल 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें अब्दुल रहमान, साउद कुरेशी, मोनू, फैजी अहमद और मोहम्मद अहमद शामिल हैं. यह गिरफ्तारी थाना हजरतगंज पुलिस द्वारा की गई है.

जानकारी देते एसएसपी.


मंगलवार को कायम रही शांति व्यवस्था
मंगलवार को नदवा क्षेत्र में किसी तरह की अप्रिय घटना नहीं हुई. पूरे दिन नदवा और आसपास के क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनी रही. सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए मौके पर पुलिस बल तैनात रहा. नदवा में हुए हिंसक प्रदर्शन को लेकर छुट्टियां कर दी गई हैं. लिहाजा 70 प्रतिशत से अधिक छात्र हॉस्टल छोड़कर जा चुके हैं. मंगलवार को भी कुछ छात्रों ने हॉस्टल छोड़ा और अपने घर चले गए.


छात्रों ने किया शांति पूर्वक प्रदर्शन
सोमवार को नदवा पर भले ही आक्रामक प्रदर्शन देखने को मिला हो, लेकिन मंगलवार के दिन लखनऊ में आक्रामक प्रदर्शन देखने को नहीं मिला. हालांकि शिया कॉलेज, लखनऊ विश्वविद्यालय, एरा मेडिकल कॉलेज पर छात्रों ने विरोध दर्ज कराते हुए प्रदर्शन किया, लेकिन यह प्रदर्शन हिंसात्मक नहीं रहा.

ये भी पढ़ें-छात्र हिंसा मामलों पर संबंधित हाईकोर्ट करें सुनवाई : सुप्रीम कोर्ट


अभी और होंगी गिरफ्तारियां
नदवा कॉलेज पर हुए विवाद को लेकर लखनऊ पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है. ऐसे में नदवा कॉलेज के छात्रों की अपेक्षा उन लोगों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी, जो आसपास के क्षेत्र से नदवा कॉलेज पर आक्रामक प्रदर्शन करने पहुंचे थे. सीसीटीवी फुटेज में कई ऐसे लोगों की पहचान हुई है, जो कि कॉलेज से संबंध नहीं रखते थे. लेकिन मौके पर मौजूद थे. इन लोगों की पहचान की जा रही है. जिन्हें जल्द ही लखनऊ पुलिस गिरफ्तार करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details