उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

उत्तर प्रदेश के अंश अरोड़ा ने 73वीं सीनियर नेशनल एक्वाटिक चैंपियनशिप में जीता रजत पदक

भोपाल के प्रकाश तरण पुष्कर में शुरु हुई 73वीं ग्लेनमार्क सीनियर नेशलन एक्वाटिक चैंपियनशिप. 2019 का पहला दिन कर्नाटक के तैराकों के नाम रहा. वहीं कर्नाटक ने पहले दिन 3 स्वर्ण, एक रजत और दो कांस्य पदक जीते.

By

Published : Sep 1, 2019, 9:41 AM IST

अंश अरोड़ा ने 73वीं सीनियर नेशनल एक्वाटिक चैंपियनशिप में रजत पदक जीत कर मारी बाजी.

भोपाल: 73वीं ग्लेनमार्क सीनियर नेशलन एक्वाटिक चैंपियनशिप शुरू हो गई है. 2019 के पहले दिन कर्नाटक के तैराकों का दबदबा रहा. कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि एमपी के खेल मंत्री जीतू पटवारी के उद्बोधन से हुई. साथ ही उद्घाटन कार्यक्रम में स्वीमिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के अधिकारी भी शामिल रहे.

अंश अरोड़ा ने 73वीं सीनियर नेशनल एक्वाटिक चैंपियनशिप में रजत पदक जीत कर मारी बाजी.

चैंपियनशिप के उद्घाटन के अवसर पर खेल मंत्री जीतू पटवारी ने कहा कि मध्यप्रदेश में खेलों को बढ़ावा देने के लिए खेल विभाग हर संभव कोशिश कर रहा है. प्रदेश में नेशनल और इंटरनेशनल चैंपियनशिप का आयोजन हो सके, इसके लिए वह प्रयास करते रहेंगे ताकि खिलाड़ियों को आगे बढ़ने का अवसर मिले. चैंपियनशिप के रिजल्ट की बात करें तो कर्नाटक ने पहले दिन 3 स्वर्ण, एक रजत और दो कांस्य पदक जीते. इसके अलावा महाराष्ट्र के खिलाड़ियों ने 2 रजत और दो कांस्य पदक अपने नाम किए.

ऐसा रहा चैंपियनशिप का पहला दिन

  • पुरुष वर्ग के 400 मीटर फ्रीस्टाइल में दिल्ली के कुशाग्र रावत ने पहला, एसएससीबी के आनंद ने दूसरा और महाराष्ट्र के आरोन फर्नांडिस ने तीसरा स्थान हासिल किया.
  • महिला वर्ग के 400 मीटर फ्रीस्टाइल में हरियाणा की शिवानी कटारिया ने पहला असम की शिवांगी शर्मा ने दूसरा और कर्नाटक की खुशी ने तीसरा स्थान अर्जित किया.
  • पुरुष 200 मीटर मेडले में पुलिस लाइन के साजन प्रकाश पहले, कर्नाटक के तैराक श्रीहरि नटराज दूसरे और कर्नाटक के शिवा तीसरे नंबर पर रहे.
  • महिला वर्ग की 200 मीटर मेडले में पुलिस लाइन की रिचा मिश्रा पहले, महाराष्ट्र की केनिशा गुप्ता दूसरे और महाराष्ट्र की अपेक्षा फर्नांडिस तीसरे नंबर पर रहीं.
  • पुरुष वर्ग के 50 मीटर ब्रेस्टस्ट्रोक स्टाइल में कर्नाटक के लिखित एस. पी. ने स्वर्ण, उत्तर प्रदेश के अंश अरोड़ा ने रजत और तमिलनाडु के दानिश ने कांस्य पदक जीता.
  • महिला वर्ग की 50 मीटर ब्रेस्टस्ट्रोक स्टाइल में तमिलनाडु की जया वीना ने स्वर्ण, पंजाब की चाहत अरोड़ा ने रजत और मध्यप्रदेश की एनी जैन ने कांस्य पदक अपने नाम किया.
  • इसके साथ ही 4 गुणा 200 मी. फ्रीस्टाइल में कर्नाटक पहले एसएससीबी दूसरे और आरएसपीबी तीसरे नंबर पर रहे.
  • मिक्स्ड इवेंट में कर्नाटक पहले, महाराष्ट्र दूसरे और आरएसपीबी तीसरे पायदान पर रहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details