उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: शॉर्ट सर्किट से ट्रांसफार्मर कारखाने में लगी आग, दो पुलिसकर्मी झुलसे

राजधानी लखनऊ में रविवार रात शॉर्ट सर्किट की वजह से एक ट्रांसफार्मर के कारखाने में आग लग गई. आग में लाखों का नुकसान हुआ है. करीब 3 घण्टे बीत जाने के बाद पुलिस और दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया.

By

Published : Jul 13, 2020, 1:42 PM IST

ट्रांसफार्मर के कारखाने में लगी आग.
ट्रांसफार्मर के कारखाने में लगी आग.

लखनऊ:राजधानी के अलीगंज थाना अंतर्गत सेक्टर-Q के पास देर रात ट्रांसफार्मर के कारखाने में आग लग गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने दमकल की गाड़ियों की मदद से तकरीबन 3 घंटे के बाद आग पर काबू पाया. इस दौरान फायर स्टेशन ऑफिसर इन्दिरा नगर उमाकांत सिंह का मामूली रूप से पैर भी जल गया.

मामला राजधानी के अलीगंज थाना क्षेत्र का है. बीती रात करीब 12 बजे सेक्टर-Q के पास शॉर्ट सर्किट की वजह से ट्रांसफार्मर के कारखाने में आग लग गई थी. स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. पुलिस फायर ब्रिगेड की गाड़ियों के साथ घटनास्थल पर पहुंची.

12 दमकल की गाड़ियों की मदद से करीब 3 घण्टे के बाद बमुश्किल आग को बुझाया गया. इस दौरान फायर ब्रिगेड के अधिकारी उमाकांत भी झुलस गए. साथ ही दारोगा शेर अली भी गर्म तेल से झुलस गए.

अलीगंज इंस्पेक्टर फरीद अहमद ने बताया गया कि शॉर्ट सर्किट से लगे आग को काफी मश्क्कत के बाद बुझाया गया. ट्रांसफार्मर के कारखाने में आग लगने से लाखों का नुकसान हुआ है. वहीं आग बुझाते समय मामूली रूप से दो पुलिसकर्मी भी झुलस गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details