उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Command Hospital Lucknow: कमांड अस्पताल के पीडियाट्रिक वार्ड में लगी आग

By

Published : Jul 29, 2021, 10:56 PM IST

राजधानी लखनऊ के छावनी स्थित मध्य कमान के कमांड हॉस्पिटल (Command Hospital) के पीडियाट्रिक वार्ड में गुरुवार शाम को अचानक आग लग गई. शॉर्ट-सर्किट से लगी आग से मौके पर अफरा-तफरी मच गई. हालांकि मौका रहते ही आग पर काबू पा लिया गया. किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

कमांड अस्पताल
कमांड अस्पताल

लखनऊ : (Command Hospital Lucknow) लखनऊ छावनी स्थित मध्य कमान के कमांड हॉस्पिटल के पीडियाट्रिक वार्ड के एसी में शार्ट सर्किट से गुरुवार शाम को आग लग गई. आग लगने के बाद यहां पर मौजूद लोगों में हड़कंप मच गया. वहीं आग लगने से दो वेंटिलेटर और दूसरे मेडिकल उपकरण क्षतिग्रस्त हो गए. हालांकि मिली जानकारी के मुताबिक, मौका रहते ही पीडियाट्रिक वार्ड में एडमिट शिशुओं को दूसरे वार्डों में शिफ्ट कर दिया गया.

दरअसल, राजधानी लखनऊ के कैंट में मध्य कमान का कमांड अस्पताल (Command Hospital) स्थित है. गुरुवार शाम करीब सवा पांच बजे अस्पताल में उस समय अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया, जब पीडियाट्रिक वार्ड से अचानक धुआं उठने लगा. जब यहां पर मौजूद लोगों ने धुआं उठता हउआ देखा, तो शिशु वार्ड होने के चलते हड़कंप मच गया. शॉर्ट सर्किट के चलते कमांड अस्पताल के पीडियाट्रिक वार्ड की दीवार में लगा एसी जल रहा था, और धीरे धीरे फाल्स सीलिंग ने भी आग पकड़ ली. आनन-फानन में अस्पताल प्रशासन ने अग्निशमक उपकरणों से आग पर काबू पाया. आग की सूचना पर सेना की फायर ब्रिगेड भी मौके पर पहुंची. सेना के जवानों ने तत्काल वार्ड में भर्ती बच्चों को निकाला. उन्हें दूसरे वार्ड में शिफ्ट कर दिया. इस पूरे मामले पर सेना की तरफ से जांच के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी गठित की गई है.

Command Hospital Lucknow:

इसे भी पढे़ं-यूपी विधानसभा चुनाव से पहले मोदी का मास्टर स्ट्रोक, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट

मध्य कमान के जनसंपर्क अधिकारी शांतनु प्रताप सिंह ने गुरुवार शाम को, कमांड अस्पताल (Command Hospital) के पीडियाट्रिक वार्ड में आग लगने की घटना को बताया. उनका कहना था कि शॉर्ट सर्किट से हल्की सी आग लगी थी. इस आग पर जल्द ही काबू पा लिया गया. इससे किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ है. राहत की बात यह भी है कि कोई इससे हताहत नहीं हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details