उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ- प्लाईवुड फैक्ट्री में लगी आग, मलबे में मिला मजदूर का शव

राजधानी लखनऊ के ऐशबाग इलाके की प्लाईवुड फैक्ट्री में बीते बुधवार को भीषण आग लग गयी. जिसमें उन्नाव निवासी 20 वर्षीय करन राजपूत की झूलसने से मौत हो गयी. हालांकि मृतक युवक के साथ फैक्टी में उसके तीन और साथी भी सो रहे थे, लेकिन वो तीनों मजदूर किसी तरह भागकर अपनी जान बचा लिए.

By

Published : Feb 22, 2020, 1:23 PM IST

etv bharat
झुलसकर युवक की मौत

लखनऊ:दरअसल, बुधवार दोपहर थाना बज़ारखाला अंतर्गत ऐशबाग इलाके में स्थित पंजाब प्लाईवुड फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. आग इतनी भीषण थी, कि घंटों कड़ी मशक्कत के बाद दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पाया।

प्लाईवुड फैक्ट्री में लगी आग, मलबे में मिला मजदूर का शव

मजदूर का शव मिलने पर मचा हड़कंप

शुक्रवार को फैक्ट्री में जेसीबी की मदद से मलबा हटाने का काम शुरू हुआ. लेकिन जैसे ही मलबे से एक बुरी तरह झुलसे हुए मज़दूर का शव मिला, सभी सन्न रह गए. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. दूसरी तरफ परिजनों का कहना है, कि फैक्ट्री के मालिक समझौते का दबाव बना रहे हैं, लेकिन अब तक किसी भी तरह की मदद उनकी ओर से नही की गई है.

बताते चलें कि बुधवार को प्लाईवुड फैक्ट्री में चार मजदूरृ- करन राजपूत, वीरेंद्र, सोनू और मिथलेश सो रहे थे. इसी बीच अचानक फैक्ट्री में आग लगी. आनन-फानन में तीन मज़दूर वीरेंद्र, सोनू और मिथलेश ने किसी तरह अपनी जान बचा ली. लेकिन करन राजपूत अंदर ही फंसा रह गया, जिसका शव मलबा हटाने के दौरान बुरी तरह झुलसा हुआ मिला. फैक्ट्री में आग कैसे लगी, इसकी जांच चल रही है. वहीं मृतक करन के परिजनों ने फैक्ट्री मालिक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई है.

इसे भी पढ़ें: ताजनगरी में चढ़ने लगा मोदी-ट्रंप की दोस्ती का रंग, दीवारों पर उकेरे जा रहे चित्र

ABOUT THE AUTHOR

...view details