उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ के प्रिंस मार्केट की पहली मंजिल पर लगी आग, कॉल सेंटर हो गया खाक

By

Published : Nov 3, 2022, 11:46 AM IST

Updated : Nov 3, 2022, 2:28 PM IST

a
a

11:43 November 03

जानकारी देतीं डीसीपी मध्य अपर्णा रजत कौशिक.

लखनऊ : राजधानी के भीड़-भाड़ वाले इलाके हजरतगंज में गुरुवार सुबह आग लग गई. आग कपड़ा मार्केट प्रिंस कॉन्प्लेक्स के पहले तल पर लगी. मौके पर एक दर्जन दमकल की गाड़ियों ने दो घंटे की मशक्कत से आग पर काबू पा लिया. आग में कॉल सेंटर पूरी तरह खाक हो गया है.

प्रिंस मार्केट (Prince Market ) में आग लगने की सूचना के बाद हज़रतगंज, चौक, पीजीआई व सरोजनीनगर व फायर बिग्रेड की एक दर्जन गाडियां टीम मौके पर पहुंची थीं. पहले तल पर लगी आग देखते देखते चौथी मंजिल तक पहुंच गई थी. घटनास्थल पर पहुंची पुलिस की टीम ने पहले कांप्लेक्स की कोचिंग की मौजूद छात्रों को पीछे के रास्ते से बाहर निकाला. इसके बाद फायर बिग्रेड की टीम ने आग पर काबू पाने की प्रक्रिया शुरू की. मार्केट कॉम्प्लेक्स के घनी आबादी (densely populated) में होने और आग से निपटने का कोई इंतजाम नहीं होने के कारण आग बुझाने में काफी दिक्कत हुई.


डीसीपी मध्य अपर्णा रजत कौशिक (DCP Madhya Aparna Rajat Kaushik) ने बताया कि कांप्लेक्स में लगी आग को बुझा लिया गया है. खास बात रही कि आग लगने के बीच कोई वहां पर फंसा नहीं. सभी लोगों को पहले ही बाहर निकाल लिया गया था. इस कारण कोई जनहानि नहीं हुई. फायर बिग्रेड की टीम ने आग पर काबू पाया है. आग लगने के कारण पूरे इलाके में धुआं फैल गया था, धुआं अधिक होने के कारण ऊपरी मंजिल पर पहुंच कर तेजी से आग को बुझाने की कार्रवाई में देरी हुई.

यह भी पढ़ें : लखनऊ विश्वविद्यालय में आयुर्वेद और यूनानी संकाय का सफर खत्म, अगले सत्र से नहीं होगी पढ़ाई

Last Updated : Nov 3, 2022, 2:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details