उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शॉर्ट सर्किट से लगी आग में गरीबों के आशियाने तबाह, 5 दुकानों समेत 30 झोपड़ियां जलकर राख

By

Published : Mar 16, 2022, 1:26 PM IST

लखनऊ में मड़ियांव थाना क्षेत्र के केशव नगर पुरनिया स्थित कबाड़ मंडी में भीषण आग लग गई. इस दौरान मंडी की 5 दुकानों समेत नजदीक की 30 झोपड़ियां जलकर राख हो गईं. आग बुधवार भोर में शॉर्ट-सर्किट से लगी. फिलहाल पुलिस व दमकल ने आग पर काबू पा लिया है.

etv bharat
शॉर्ट सर्किट से लगी आग में गरीबों के आशियाने तबाह

लखनऊ: मड़ियांव थाना क्षेत्र के केशव नगर पुरनिया स्थित कबाड़ मंडी में भीषण आग लग गई. इस दौरान मंडी की 5 दुकान समेत नजदीक की 30 झोपड़ियां जलकर राख हो गई. बुधवार की भोर 3 बजे बिजली के शॉर्ट-सर्किट से लगी आग ने सुबह कई दुकानों और झोपड़ियों को अपनी जद में ले लिया. स्थानीय लोगों ने आग की सूचना पुलिस को दी. जिसके बाद मौके पहुंची पुलिस और दमकल की 10 गाड़ियां ने सुबह करीब साढ़े 8 बजे तक आग पर काबू पा लिया.


बता दें कि इस भीषण आग में पुरनिया सीतापुर रोड से लगी दो रजाई की दुकान, एक बांस-बल्ली की दुकान और दो कबाड़ की दुकानें जल गई. धीरे-धीरे बढ़ती हुई आग ने झोपड़ियों में जीवन-यापन कर रहे लोगों के रोजमर्रा के सामान सहित खाने-पीने का सामान जलाकर राख कर दिया.

जानकारी देते हुए स्थानीय लोग और पीड़ित परिवार

स्थानीय लोगों के मुताबिक दुकान और झोपड़ी वालों का करीब 20 से 25 लाख रुपए का नुकसान हुआ है. बताया जा रहा है कि आग लगने के दौरान एक सिलेंडर भी फट गया, जिसमें मुन्ना नाम का युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. पुलिस ने उसे प्राथमिक उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल में पहुंचाया.

गरीबों के आशियाने तबाह

यह भी पढ़ें-SN Medical College में लगी आग, मरीज-तिमारदारों में मचा हड़कंप

लोगों का कहना है कि पुलिस से आग को काबू पाने में पूरा सहयोग मिला. लेकिन जिला प्रशासन या स्थानीय प्रतिनिधियों का कोई नुमाइंदा अभी वहां नहीं पहुंचा है. न ही अभी तक किसी को कोई आर्थिक मदद मिली है. स्थानीय लोगों ने कहा कि पीड़ित परिवारों का सारा सामान जल गया है, उन्हें जीवन-यापन के लिए मदद की जरूरत है.

आग से मची तबाही के बाद का मंजर
मड़ियाव थाना प्रभारी अनिल सिंह ने बताया कि आग लगने की सूचना सुबह 5:00 बजे करीब मिली. मड़ियाव पुलिस ने तत्काल मौके पर पहुंच कर स्थिति को संभाला और दमकल को जानकारी दी. इसके बाद से पुलिसकर्मियों और दमकल की मदद से आग पर काबू पा लिया गया है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details