उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

Lucknow News : शाॅर्ट सर्किट के कारण सेवई फैक्ट्री में लगी आग, लाखों का सामान जलकर खाक

शहर में शॉर्ट सर्किट से सेवई फैक्ट्री में लगी आग से लाखों रुपये का सामान (Lucknow News) जलकर खाक हो गया. सूचना पर पहुंची दमकल की आधा दर्जन गाड़ियों ने आग पर काबू पाया.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Oct 5, 2023, 8:21 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ :राजधानी के ठाकुरगंज इलाके में बिजली के शाॅर्ट सर्किट के कारण एक सेवई फैक्ट्री में आग लग गई. आग में लाखों का सामान जलकर राख हो गया. दुकान को देख पड़ोसियों ने दुकान में आग लगने की जानकारी दी. सूचना पर पहुंचे फैक्ट्री मालिक ने दमकल को आग की सूचना दी. धीरे-धीरे आग ने विकराल रूप ले लिया. सूचना पर पहुंची दमकल की छह गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, तब तक काफी नुकसान हो चुका था.

शाॅर्ट सर्किट के कारण सेवई फैक्ट्री में लगी आग



जानकारी के अनुसार, लखनऊ जिले के ठाकुरगंज के रिंग रोड के पास स्थित एक घर में मोहम्मद मूसा निवासी ठाकुरगंज की सेवई की फैक्ट्री है. रोजाना की तरह बुधवार को पूरा दिन फैक्ट्री में काम करने के बाद शाम को फैक्ट्री में ताला बंद कर घर चला गया. बीती सुबह अचानक बिजली की शाॅर्ट सर्किट से फैक्ट्री के अंदर आग लग गई. फैक्ट्री से धुआं बाहर निकलता देख आस पड़ोस में रहने वाले लोगों ने धुंए को निकलता देख आग लगने की जानकारी दी. जानकारी होते ही फैक्ट्री मालिक मूसा मौक़े पर पहुंचे. सूचना मिलते ही पुलिस दल और 6 दमकल की गाड़ियां पहुंचीं. स्थानीय लोगों के सहयोग से दमकल कर्मी व पुलिस जवान आग पर काबू पाने में जुट गए. गली सकरी होने के कारण बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया, जब तक आग पर काबू पाया गया तब तक दुकान के अंदर रखे लाखों का माल जलकर राख हो गया था.


लाखों का माल जलकर राख :दुकान के मालिक मुहम्मद मूसा ने बताया कि 'सुबह हमें सूचना मिली की फैक्ट्री में आग लग गई है, जब हम यहां पहुंचे आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा था, लेकिन कोशिश बेकार गयी और देखते ही देखते आंखों के सामने फैक्ट्री के अंदर करीब आठ लाख का माल जलकर राख हो चुका था.'

इस संबंध में ठाकुरगंज इंस्पेक्टर विकास राय ने बताया कि 'सूचना के बाद दमकल और पुलिस बल ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पा लिया था, लेकिन तब तक लाखों का नुकसान हो चुका था.'

यह भी पढ़ें : Helium Balloon Blast: हीलियम से भरे गुब्बारे आग लगने से फटे, चार बच्चों समेत पांच लोग झुलसे

यह भी पढ़ें : Fire In Spain Night Club: स्पेन के नाइट क्लब में आग लगने से 13 लोगों की मौत, 15 अन्य लापता

ABOUT THE AUTHOR

...view details