उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ में एग्जीक्यूटिव होटल के पहले तल पर लगी आग, फंसे लोगों को सीढ़ी से बाहर निकाला गया

By

Published : Nov 5, 2022, 10:31 AM IST

Updated : Nov 5, 2022, 2:22 PM IST

a
a

10:25 November 05

एग्जीक्यूटिव होटल में आग बुझाते फायर ब्रिगेड के कर्माचरी.

लखनऊ: राजधानी में शनिवार सुबह एग्जीक्यूटिव होटल में आग लगने से हडकंप मच गया. यह होटल हज़रतगंज के गोखलेमार्ग (Gokhale Marg) पर उसी जगह स्थित है जहां कुछ दिनों पहले होटल लेवाना (hotel levana) में हुए अग्निकांड में 7 लोगों की मौत हो गई थी. फिलहाल मौके पर पहुंची दमकल की आधा दर्जन गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया और अंदर फंसे लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है.

बताया जाता है कि एग्जीक्यूटिव होटल में शनिवार सुबह शार्ट सर्किट से पहले तल में भीषण आग लग गई. आग लगने के बाद पहला तल पूरी खाक हो गया. जिस वक़्त आग लगी थी, उस दौरान होटल में करीब 15 लोग मौजूद थे. आग लगते ही लोगों में अफरा तफरी मच गई. हालांकी मौके पर पहुंची पुलिस ने फंसे हुए लोगों को सीढ़ी लगा कर बाहर निकाला. इस हादसे में अब तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली है.


होटल लेवाना की तरह एग्जीक्यूटिव होटल में भी फ़ायर सेफ्टी के मानकों की पूरी तरह से अनदेखी की गई है. ऐसे में ये घटना एक बार फिर प्रशासन की कार्यशैली पर सवाल खड़े करता है, जो लेवाना अग्निकांड के बाद उसके द्वारा दिखाई गई थी. हजरतगंज कोतवाली प्रभारी अखिलेश मिश्रा (Hazratganj Kotwali in-charge Akhilesh Mishra) ने बताया कि शनिवार सुबह आग लगने की सूचना मिलते ही मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को बुला लिया गया था. करीब 25 मिनट में पूरी तरह से आग पर काबू पाया गया. होटल के अंदर मौजूद सभी लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है. आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट ही बताया जा रहा है.

यह भी पढ़ें : किन्नर से दुराचार के आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, कोर्ट के आदेश बाद हुई कार्रवाई

Last Updated : Nov 5, 2022, 2:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details