उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

प्लाईवुड फैक्ट्री में लगी आग, स्थानीय लोगों में हड़कंप

उत्तर प्रदेश के राजधानी लखनऊ में बुधवार दोपहर में चिनहट स्थित प्लाईवुड फैक्ट्री में आग लग गई. आग लगने की सूचना पाते ही दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची.

By

Published : Apr 28, 2021, 12:40 PM IST

प्लाईवुड फैक्ट्री में लगी आग.
प्लाईवुड फैक्ट्री में लगी आग.

लखनऊ: राजधानी के चिनहट थाना क्षेत्र स्थित मटियारी के पास एक प्लाईवुड फैक्ट्री में आग लग गई. देखते ही देखते आग ने अपना विकराल रूप धारण कर लिया. इसकी भनक लगते ही फैक्ट्री में काम कर रहे मजदूरों में अफरा-तफरी मच गई. आग लगने की जानकारी पाते ही आनन-फानन में स्थानीय पुलिस के साथ दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची. घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका.

मौके पर पहुंची दमकल की कई गाड़ियां. .
प्लाईवुड फैक्ट्री में लगी आग.

बिना किसी जनहानि के आग पर पाया काबू

मिली जानकारी के मुताबिक चिनहट इलाके में मेघालय प्लाईवुड फैक्ट्री है, जो डीजी अग्रवाल और महेश अग्रवाल मिलकर चलाते हैं. इस फैक्ट्री के आस-पास रिहायशी इलाका भी है. बुधवार को फैक्ट्री में मजदूरों द्वारा आरा मशीन चलाई जा रही थी. उसी दौरान उठी चिंगारी से आग लगी. जब तक लोग समझ पाते, तब तक आग ने अपना विकराल रूप धारण कर लिया. इससे आस-पास के घरों में धुंआ भर गया. फैक्ट्री में काफी जगह खुली होने की वजह से दमकल कर्मियों ने आग पर बिना किसी जनहानि के काबू पा लिया.

प्लाईवुड फैक्ट्री.

इंस्पेक्टर ने दी जानकारी
इंस्पेक्टर चिनहट धन्नजय पांडेय ने बताया कि मेघालय प्लाईवुड फैक्ट्री में आग लगने की सूचना मिली थी. यह फैक्ट्री डीजी अग्रवाल और महेश अग्रवाल द्वारा मिलकर चलाई जा रही है. मौके पर फायर विभाग की गाड़ियों ने पहुंचकर आग पर काबू पा लिया है. इस घटना में कितने का नुकसान हुआ है, अभी तक यह मालिक की तरफ से नहीं बताया गया है. आग लगने से किसी तरह की कोई जनहानि नहीं हुई है.

पढ़ें-बहराइच: दो दर्दनाक सड़क हादसों में तीन की मौत, कई घायल

ABOUT THE AUTHOR

...view details