उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Apr 26, 2020, 9:39 AM IST

ETV Bharat / state

अजान से नहीं होनी चाहिए परेशानी, स्थानीय प्रशासन से बात कर हल किया जाए मामला: फिरंगी महली

रमजान का पवित्र महीना शुरू हो गया है. अजान देने पर पुलिस द्वारा रोकने की खबरों पर इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया के अध्यक्ष मौलाना खालिद रशीद फिरंगी महली ने स्थानीय प्रशासन से बात कर मामले को स्पष्ट करने की बात कही है.

ramadan2020
मौलाना खालिद रशीद फिरंगी महली

लखनऊ:कोरोना वायरस महामारी के बीच देश में पवित्र महीना रमजान का आगाज हो गया है. लेकिन रमजान से पहले मस्जिदों में पुलिस द्वारा अजान पर रोक लगाने के मामले सोशल मीडिया पर तेज़ी से सामने आ रहे हैं.

दिल्ली के वायरल वीडियो के बाद उत्तरप्रदेश के कुछ हिस्सों से अजान देने पर पुलिस द्वारा रोकने की खबरों पर इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया के अध्यक्ष मौलाना खालिद रशीद फिरंगी महली ने स्थानीय प्रशासन से बात कर मामले को हल करने की बात कही है.

पुलिस प्रशासन से करें बात
मौलाना फिरंगी महली ने कहा कि तमाम उलेमा और इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया ने भी अपील की है कि लोग रोजा रखें, इबादत करें और तरावीह भी घर पर ही पढ़ें. मौलाना ने कहा कि अजान जहां कहीं पर भी होती है वहां कोई दिक्कत या परेशानी किसी को नहीं होनी चाहिए. फिरंगी महली ने कहा कि अजान लोगों को बताने के लिए होती है कि अजान का वक्त हो गया है. लिहाजा जहां कहीं भी इस तरह का मामला सामने आता है तो वहां के स्थानीय प्रशासन से बात कर मामले का हल निकालना चाहिए.

वायरल हुआ था वीडियो
गौरतलब है कि कुछ दिन पहले दिल्ली के रोहिणी इलाके के तेजी से वायरल हुए वीडियो का सरकार और दिल्ली पुलिस दोनों ने ही संज्ञान लिया था. वहीं मस्जिद में अजान को रोकने के ऑर्डर से इनकार किया था. दिल्ली के बाद अब उत्तरप्रदेश के कुछ हिस्सों से पुलिस द्वारा अजान को रोके जाने की खबरों का मामला तूल पकड़ता नजर आ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details