उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आने वाला है मुल्क का सबसे बड़ा फैसला, सोशल मीडिया पर न फैलाएं अफवाह- फिरंगी महली

सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या मामले की सुनवाई पूरी हो चुकी है. कभी भी कोर्ट इस मामले पर अपना फैसला सुना सकती है. फैसले को लेकर ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सदस्य मौलाना खालिद राशिद फिरंगी महली ने अयोध्या मामले पर फैसले को लेकर लोगों से अपील की है. उन्होंने कहा फैसला किसी भी पक्ष में जाए, लेकिन देश में अमन-चैन बनाए रखें.

By

Published : Oct 30, 2019, 9:37 PM IST

मौलाना खालिद रशीद फिरंगी महली

लखनऊ : देश के सबसे बड़े मुद्दे अयोध्या विवाद की सुनवाई पूरी होने के बाद सुप्रीम कोर्ट द्वारा इस मसले पर फैसला कभी भी आ सकता है. जहां एक तरफ देश के पीएम नरेंद्र मोदी ने पिछले दिनों अपने कार्यक्रम 'मन की बात' में अयोध्या मसले के फैसले पर संयम बनाये रखने की बात कही थी. वहीं अब ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सदस्य मौलाना खालिद राशिद फिरंगी महली ने भी अयोध्या मामले पर लोगों से अपील की. उन्होंने कहा कि कोर्ट का जो भी फैसला आए हम सभी को मुल्क में भाईचारा और अमन शांति कायम रखना होगा.

खास बातचीत में लोगों से की अपील

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की एक्जीक्यूटिव कमेटी के सदस्य मौलाना खालिद राशिद फिरंगी महली ने अयोध्या मसले पर अपने दिए हुए बयान में कहा कि ऐसा मुमकिन है कि अयोध्या मामले का फैसला सुप्रीम कोर्ट के जरिए जल्द दे दिया जाए. कई सालों से हमारा मुल्क इस बड़े मसले से जूझ रहा था, लिहाजा अदालत के फैसले के बाद इस मामले से लोगों को निजात मिल जाएगी.

अयोध्या मामले पर लोगों से शान्ति बनाए रखने की अपील करते फिरंगी महली.

इसे भी पढ़ें -रन फॉर यूनिटी: सरदार पटेल की जयंती पर लखनऊ समेत दौड़ेगा पूरा प्रदेश

मौलाना खालिद रशीद फिरंगी महली ने कहा कि इस सिलसिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो बात कही है, उसका हम सभी को स्वागत करना चाहिए. सभी की कोशिश होनी चाहिए कि जो भी फैसला आए, उसे सभी को कुबूल करना चाहिए. उन्होंने कहा कि फैसले को लेकर किसी भी तरीके का विरोध प्रदर्शन, नारेबाजी या बयानबाजियां नहीं होनी चाहिए, जिससे किसी भी प्रकार से माहौल खराब होने का अंदेशा हो.

सोशल मीडिया पर न फैलाएं अफवाह
फिरंगी महली ने कहा कि खासतौर से सोशल मीडिया पर लोग बेबुनियाद और फालतू बातें करते रहते हैं, जिससे कि माहौल खराब होने का अंदेशा बना रहता है. लोगों को चाहिए कि सोशल मीडिया का गलत इस्तेमाल न करें. मौलाना ने कहा कि इस फैसले को लेकर लोगों को किसी किस्म के डर-खौफ में जीने की जरूरत नहीं है. यह फैसला इस मुल्क की अदालत का सबसे बड़ा फैसला होगा, वह सबको मानना होगा.

इसे भी पढ़ें -प्लास्टिक बैन: अब कैसे ले जाएंगे रामलला के लिए प्रसाद ?

ABOUT THE AUTHOR

...view details