उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Oct 12, 2020, 3:32 AM IST

ETV Bharat / state

लखनऊ: मीडिया कर्मी का प्लॉट हड़पने की कोशिश में भू-माफियाओं पर FIR

राजधानी लखनऊ में भू-माफियाओं ने एक मीडियाकर्मी के प्लॉट पर कब्जा करने की कोशिश की, जिसकी सूचना पीड़ित ने पुलिस को दी. पुलिस ने पीड़ित की तहरीर के आधार पर आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है.

प्लॉट हड़पने की कोशिश में भूमाफिया पर FIR
प्लॉट हड़पने की कोशिश में भूमाफिया पर FIR

लखनऊ: यूपी सरकार भू माफियाओं और बाहुबलियों पर लगातार बड़ी कार्रवाई कर रही है. इसके बावजूद भी भू-माफिया अपनी दबंगई के बल पर खुलेआम दूसरों की जमीनों पर कब्जा कर रहे हैं. ताजा मामला राजधानी लखनऊ के इंदिरा नगर थाना क्षेत्र का है, जहां एक मीडिया कर्मी के प्लॉट पर भू-माफियाओं ने कब्जा करने की कोशिश की. पीड़ित मीडिया कर्मी की तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है.

मीडिया कर्मी पीड़ित हरिओम ने बताया की भू माफिया मुकेश शुक्ला और उसकी सहयोगी उषा श्रीवास्तव ने उनके बुध विहार कॉलोनी में स्थित दो हजार स्क्वायर फीट के प्लॉट पर कब्जा करने की कोशिश की, जिसे उन्होंने मार्च 2004 में अपने छोटे पुत्र शेखर के नाम से खरीदा था और उसकी बाउंड्री वॉल भी करा रखी थी.

पीड़ित हरिओम ने बताया की रविवार भू माफिया मुकेश शुक्ला, मनोज शुक्ला, संतोष चतुर्वेदी , एक महिला और अन्य चार व्यक्ति कब्जा करने की नियत से आए थे, जिन्होंने गेट तोड़ने की कोशिश की. इसकी सूचना पीड़ित मीडिया कर्मी ने पुलिस को दिया. मोहल्ले के लोगों को इकट्ठा होता देख और पुलिस के पहुंचने से पहले यह लोग भाग गए.

पुलिस ने पीड़ित की तहरीर के आधार पर आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा संख्या 377 धारा 147 , 504, 506, 507 ,427 आईपीसी के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details