उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लॉकडाउन का उल्लंघन कर दुकान संचालित करने पर पांच पर FIR दर्ज

By

Published : May 8, 2021, 5:47 PM IST

राजधानी लखनऊ में कोरोना कर्फ्यू के उल्लंघन पर पांच दुकानदारों पर मुकदमा दर्ज किया गया है. ये दुकानदार पीजीआई, सुशांत गोल्फ सिटी और आरएस बाजार में कोविड प्रोटोकॉल को न मानते हुए दुकान संचालित कर रहे थे.

etv bharat
संचालक समेत पांच पर मुकदमा.

लखनऊ : राजधानी में आंशिक लॉकडाउन के नियमों के उल्लंघन मामले में फैमिली और आरएस बाजार के दुकानदारों पर मुकदमा दर्ज किया गया है. पीजीआई और सुशांत गोल्फ सिटी थाने में पांच दुकानदारों पर यह कार्रवाई की जा रही है.

ये है मामला

इंस्पेक्टर सुशांत गोल्फ सिटी विजेंद्र सिंह के मुताबिक, हनुमान मंदिर के पास पटरी पर दुकानें लगती हैं. विक्रेताओं को कई बार कोविड नियमों के प्रति जागरूक कर नियमों के पालन के लिए कहा गया था. बावजूद इसके, दुकानदार नियमों को अनदेखी कर रहे हैं. गुरुवार को एसआई जितेंद्र गुप्ता गश्त पर हनुमान मंदिर पहुंचे. यहां दुकानों पर लोगों की भीड़ जमा थी.

सब्जी विक्रेता जितेंद्र लोधी, गंगादीन और मोहम्मद शफीक बिना मास्क लगाए सामान बेचते पाए गए. जब उनसे पूछा गया तो वह बदतमीजी करने लगे. इसके बाद तीनों विक्रेताओं के खिलाफ महामारी अधिनियम की धारा के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस पूरे मामले की विवेचना कर रही है.

इसे भी पढ़ें :कोरोना कर्फ्यू के दौरान भदोही में शटर बंद कर संचालित हो रहीं दुकानें

फैमिली और आरएस बाजार में भीड़

इसी तरह पीजीआई थाने के दारोगा अजीत सिंह गुरुवार को फैमिली बाजार के दौरे पर थे. इस दौरान वहां भारी भीड़ नजर आई. शुक्रवार को अजीत सिंह ने मैनेजर और वहां मौजूद ग्राहकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है. अजीत के अनुसार, वहां मौजूद लोग मास्क भी नहीं लगाए थे. इसी तरह तेलीबाग स्थित आरएस बाजार संचालक विजय अग्रवाल के खिलाफ भी मुकदमा दर्जकर कार्रवाई की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details