उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊः जुलूस निकालने पर शिया धर्मगुरु कल्बे सादिक के बेटे पर FIR दर्ज

By

Published : Jan 25, 2020, 3:57 PM IST

लखनऊ के घंटाघर पर बिना अनुमति के जुलूस निकालने के आरोप में पुलिस ने शिया धर्मगुरु कल्बे सादिक के बेटे कल्बे सिबतें नूरी के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया है. वहीं सिबतें नूरी का कहना है कि वह सिर्फ 10 मिनट के लिए तिरंगा लेकर गए थे.

etv bharat
कल्बे सिबतें नूरी.

लखनऊः पिछले नौ दिनों से चल रहे CAA और NRC के विरोध में धरना प्रदर्शन को लेकर पुलिस ने शिया धर्मगुरु कल्बे सादिक के बेटे कल्बे सिबतें नूरी समेत 10 नामजद और 100 से ज्यादा अज्ञात लोगों के खिलाफ FIR दर्ज किया है. इस एफआईआर से पीड़ित कल्बे सिबतें नूरी का कहना है कि वह केवल हाथ मे तिरंगा लेकर वहां शांति की बात कर रहे थे.

कल्बे सिबतें नूरी ने कही यह बातें.

'जबरदस्ती निकाला गया जुलूस'
थाना ठाकुरगंज में दर्ज FIR में कल्बे सिबतें नूरी, आदिल नसीम और ताहिर हसन समेत सैकड़ों अज्ञात का नाम दर्ज किया गया है. पुलिस का आरोप है कि बिना इजाजत के यह लोग घण्टाघर पर जुलूस निकाल रहे थे. पुलिस के अनुसार इस दौरान पुलिस से धक्का-मुक्की हुई और जबरदस्ती जुलूस निकाला गया.

सिबतें नूरी ने कही ये बातें
हालांकि इस पूरे मामले पर शिया धर्मगुरु कल्बे सादिक के बेटे कल्बे सिबतें नूरी का कहना है कि यूपी पुलिस जुल्म और अत्याचार की सीमाएं लांघ चुकी है. लोगों पर फर्जी मामले दर्ज कर रही है. नूरी ने कहा कि वह हाथ मे तिरंगा लेकर वहां गए थे और शांति की बात कर रहे थे और अगर यूपी पुलिस की नजर में यह जुर्म है तो उन्हें यह जुर्म मंजूर है.

यह भी पढ़ेंः-महिलाओं ने तैयार की 120 मीटर की पट्टी, फुटप्रिंट्स से कुचले गए CAA, NRC और NPR

पहले भी दर्ज हो चुकी है FIR
इससे पहले पुलिस मुनव्वर राणा की बेटियों समेत सैकड़ों महिलाओं पर एफआईआर दर्ज कर चुकी है. वहीं शुक्रवार को जुलूस निकालने पर कल्बे सिबतें नूरी समेत सैकड़ों पुरुषों पर भी अब एफआईआर दर्ज कर ली गई है. पुलिस ने धारा 144 लगे होने का हवाला देते हुए धारा 145, 147, 188, 283, 353 में मामला दर्ज किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details