उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

समाजवादी पार्टी के सोशल मीडिया हैंडल के खिलाफ एक और FIR, जानिए पूरा मामला

समाजवादी पार्टी (सपा) के सोशल मीडिया हैंडल के खिलाफ लोगों के विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने के आरोप में एफआईआर दर्ज होने के बाद एक और मुकदमा दर्ज (FIR against Samajwadi Party social media handle) हुआ है. मुकदमा अधिवक्ता व आरएसएस कार्यकर्ता प्रमोद पांडे ने राजधानी के विभूतिखंड थाने में दर्ज कराया है.

By

Published : Dec 1, 2022, 10:37 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ : समाजवादी पार्टी (सपा) के सोशल मीडिया हैंडल के खिलाफ लोगों के विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने के आरोप में एफआईआर दर्ज (FIR against Samajwadi Party social media handle) होने के बाद एक और मुकदमा दर्ज हुआ है. मुकदमा अधिवक्ता व आरएसएस कार्यकर्ता प्रमोद पांडे ने राजधानी के विभूतिखंड थाने में दर्ज कराया है. आरोप है कि समाजवादी पार्टी के सोशल मीडिया ट्वीटर से संघ के विषय में अभद्र भाषा का प्रयोग किया गया है.

एफआईआर दर्ज कराने वाले अधिवक्ता प्रमोद पांडेय के मुताबिक, ट्वीटर में समाजवादी पार्टी के ट्विटर हैंडल samajwadipartymediacell के द्वारा संघ के लिए अभद्र भाषा का प्रयोग किया गया था. उनके मुताबिक, उसमें लिखा गया था कि संघ की शाखाओं 377 वाले तरीके से कैसे कैसे लुटती है. संघ की शाखाओं में मासूम बच्चो के साथ खो खो और कबड्डी के नाम पर क्या-क्या होता है. जैसी आपत्तिजनक बातें लिखी गई हैं. जिसके द्वारा सामाजिक व साम्प्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने की कोशिश की गई है. विभुतिखंड इंस्पेक्टर राम सिंह ने बताया कि प्रमोद पांडेय की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है, जांच कर कार्रवाई की जाएगी. इससे पहले मनीष पांडेय नामक पत्रकार ने भी समाजवादी पार्टी के सोशल मीडिया हैंडल के खिलाफ विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने समेत कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था. आरोप था कि मीडिया सेल ने अपने ट्विटर हैंडल से गोरखनाथ मठ पर एक भड़काऊ, विवादास्पद और राजनीति से प्रेरित ट्वीट पोस्ट किया था.

यह भी पढ़ें : रीता बहुगुणा का घर जलाने का मामला, पूर्व विधायक जितेंद्र सिंह उर्फ बब्लू के खिलाफ मुकदमा रद्द करने से इंकार

ABOUT THE AUTHOR

...view details