उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

'आई एम शावेज': तीन तलाक पीड़िता ने कहा- मुझे बदनाम करने के लिए बना रहे फिल्म

By

Published : Aug 6, 2021, 9:47 AM IST

Updated : Aug 6, 2021, 9:55 AM IST

राजधानी लखनऊ में गोमतीनगर की तीन तलाक पीड़िता (Triple Talaq Victim) ने अपने पति पर उसको बदनाम करने के लिए फिल्म बनाने का आरोप लगाया है. साथ ही हजरतगंज कोतवाली (Hazratganj Kotwali) में तहरीर दी है. हाल ही में 'आई एम शावेज' (Film I Am Shawej) नाम की फिल्म का पोस्टर लॉन्च किया गया था. कहा गया था कि यह शावेज की जिंदगी पर आधारित फिल्म बनाई जा रही है.

फिल्म 'आई एम शावेज'.
फिल्म 'आई एम शावेज'.

लखनऊ:राजधानी के गोमतीनगर की तीन तलाक की पीड़िता (Triple Talaq Victim) ने अपने पति पर उसको बदनाम करने के लिए फिल्म 'आई एम शावेज' (Film I Am Shawej) बनाने का आरोप लगाते हुए हजरतगंज कोतवाली (Hazratganj Kotwali) में तहरीर दी है. गुरुवार को वीडियो जारी कर अपनी पीड़ा व्यक्त करते हुए पीड़िता ने कहा कि यह फिल्म कोई सत्य घटना पर आधरित नहीं है, बल्कि समाज को गुमराह करने के लिए सच को छिपाने के लिए झूठ का सहारा लिया जा रहा है.

यह फिल्म पति-पत्नी की जिंदगी पर आधारित है. उनके पति शावेज ने फिल्म में खुद को लाचार और बेसहारा दर्शाया है, जबकि पत्नी के करेक्टर को ऑपोजिट दिखाया है. शावेज पर गोमतीनगर थाने में पहले से तीन तलाक का मुकदमा चल रहा है. वह पांच दिन जेल में रहे. जमानत पर छूटने के बाद मुझे देख लेने की धमकी देते हैं. एसीपी हजरतगंज राघवेंद्र मिश्रा और इंस्पेक्टर हजरतगंज श्यामबाबू शुक्ला ने ऐसी कोई तहरीर मिलने से इनकार किया है. एसीपी ने कहा कि अगर तहरीर मिलती है तो जांच का मुकदमा दर्ज किया जाएगा.

हाल में ही 'आई एम शावेज' नाम की फिल्म का पोस्टर लॉन्च किया गया था. कहा गया था कि यह शावेज की जिंदगी पर आधारित फिल्म बनाई जा रही है. इसके बाद शावेज की पहली पत्नी ने गंभीर आरोप लगाते हुए हजरतगंज कोतवाली में फिल्म में उसको बदनाम की साजिश के खिलाफ तहरीर दी. महिला का आरोप कि उसकी दो बेटियां हैं. शावेज बेटा चाहता था. बेटे के लिए उसने दूसरी शादी रचाई. तीन तलाक के मसले पर मौलाना यासूब अब्बास ने भी इस मामले में बयान जारी करते हुए तीन तलाक को गलत बताया था.

तीन तलाक पीड़िता ने बयां किया अपना दर्द.

गोमतीनगर के विकासखंड में सदफ हसन मायके में रहती हैं. उन्होंने पुलिस को बताया कि 6 वर्ष पहले सआदतगंज निवासी शावेज हसन से उनकी शादी हुई थी. शादी के कुछ महीने बाद ही ससुरालीजनों ने दहेज के लिए उनको प्रताड़ित करना शुरू कर दिया. प्रताड़ना और मारपीट से परेशान होकर वह मायके आ गईं थीं. उन्होंने गोमतीनगर थाने में 22 नवंबर 2020 को रिपोर्ट भी दर्ज करवाई थी. शावेज की पहली पत्नी का आरोप है कि उसके ससुर उस पर गलत निगाह रखते थे. गलत काम भी करते थे. जब भी मैं ससुर की शिकायत करती तो मुझे प्रताड़ित किया जाता था.

पढ़ें:गैर-मुस्लिम से शादी के खिलाफ मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड, बरेली के मौलवी व उलेमाओं ने किया समर्थन

पीड़िता के मुताबिक, 10 मई 2021 को शावेज हसन घर पहुंचे और सदफ से मिलने की जिद करने लगे. मां के कहने पर पीड़िता पति से मिलने के लिए दरवाजे पर गईं तो उसने दूसरी शादी करने की इच्छा जताते हुए तलाक के लिए कहा. पीड़िता ने तलाक देने से मना कर दिया. इस पर शावेज ने कहा कि मैं तुम्हें अभी तलाक देता हूं. इसके बाद उसने तीन बार तलाक-तलाक-तलाक कहा और वहां से चला गया. पीड़िता ने पुलिस को बताया कि 25 मई को उनके रिश्तेदारों ने जानकारी दी कि उनके पति शावेज हसन ने चोरी-छिपे दूसरी शादी कर ली है. पीड़िता का कहना है कि पति और उसके परिवार वालों ने उनकी और बेटियों की जिंदगी खराब कर दी. उन्होंने 25 मई 2021 को पति के खिलाफ गोमतीनगर थाने में ट्रिपल तलाक कानून के तहत मुकदमा दर्ज कराया था.

Last Updated : Aug 6, 2021, 9:55 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details