उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सांस्कृतिक लखनऊ अब बन चुका है सियासी अखाड़ा- रजा मुराद

लखनऊ पहुंचे रजा मुराद ने ईटीवी भारत से अपने फिल्मी करियर और बचपन की यादें साझा की. साथ ही लखनऊ की संस्कृति और तहजीब के बारे में बात की.

By

Published : Apr 4, 2019, 1:44 PM IST

लखनऊ की तहजीब को मिस करते हैं रजा मुराद

लखनऊ : फिल्मी दुनिया के ब्लैक एंड व्हाइट जमाने से लेकर डिजिटल जमाने तक के गवाह रह चुके फिल्म अभिनेता रजा मुराद लखनऊ पहुंचे, जहां उन्होंने ईटीवी भारत से खास बातचीत की और फिल्मी दुनिया से लेकर लखनऊ से जुड़ी यादों के बारे में बताया.

लखनऊ की तहजीब को मिस करते हैं रजा मुराद

रामपुर की पैदाइश लेकर पले बढ़े रजा मुराद कहते हैं कि कुछ दिन भले ही फिल्मों के लिए मुंबई में रहा हूं लेकिन मेरे दिल में आज भी रामपुर बसा हुआ है. इसके अलावा लखनऊ के बारे में वह कहते हैं कि लखनऊ नवाबों की नगरी है और यहां गंगा जमुनी तहजीब देखने को मिलती थी, लेकिन अफसोस की बात है कि धीरे-धीरे यहां यह सब खत्म हो रहा है. अब लखनऊ ही नहीं पूरे उत्तर प्रदेश को सियासत का गढ़ बना दिया गया है.

वेब सीरीज और टीवी में आने वाली फूहड़ता के बारे बोलते हुए उन्होंने कहा कि वेब सीरीज में भाषा पर कोई नियंत्रण नहीं रह गया है. इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि फिल्मों की तरह इसमें किसी भी तरह का सेंसरशिप नहीं है पर सरकार को जरूर इस पर कानून बनाना चाहिए ताकि भाषा का सही इस्तेमाल हो सके और अश्लीलता और फूहड़ता पर लगाम लगाई जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details