उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

नाइट कर्फ्यू के दौरान खुली थी दुकान, बंद कराने पर पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट

By

Published : Apr 22, 2021, 8:53 AM IST

Updated : Apr 22, 2021, 10:06 AM IST

राजधानी लखनऊ के आशियाना थाना क्षेत्र में नाइट कर्फ्यू के दौरान खुली कबाब-पराठे की दुकान को बंद कराने पहुंचे पुलिसकर्मियों के साथ दुकानदार और उसके साथियों ने मारपीट की. पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. घटना में शामिल पांच आरोपियों की तालाश जारी है.

Ashiana Kotwali Lucknow
आशियाना कोतवाली लखनऊ

लखनऊ: कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण के बीच राजधानी लखनऊ में नाइट कर्फ्यू लगाया गया है. शासन-प्रशासन बार-बार लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग के साथ कोविड गाइडलाइन का पालन करने की अपील कर रहा है. लेकिन, प्रशासन के बार-बार समझाने के बावजूद भी कुछ लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं और अपने साथ-साथ दूसरों के लिए भी खतरा बन रहे हैं. ऐसा ही एक मामला बीती रात राजधानी के आशियाना थाना क्षेत्र में देखने को मिला. जहां दुकानों के बाहर लगी भीड़ को हटाने पहुंची पुलिस की टीम पर लोगों ने हमला कर दिया. इसके बाद मौके पर अतिरिक्त फोर्स बुलाकर पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर किया. इस मामले में पुलिस ने दो उपद्रवियों को गिरफ्तार किया है, जबकि वहां मौजूद अन्य उपद्रवी भागने में कामयाब रहे. पुलिस फरार आरोपियों की तलाश कर रही है.

नाइट कर्फ्यू के दौरान खुली थी कबाब-पराठे की दुकान

जानकारी के मुताबिक पूरा मामला आशियाना थाना क्षेत्र स्थित रजनीखंड का है. नाइट कर्फ्यू के दौरान कबाब पराठे की दुकान खुली हुई थी, जिसे बंद कराने पहुंचे पुलिसकर्मियों के साथ व्यापारियों ने हाथापाई शुरू कर दी. पुलिसकर्मियों पर हमले की सूचना मिलते ही थाने से अतिरिक्त फोर्स को मौके पर भेजा गया. इसके बाद पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया, जबकि अन्य आरोपी वहां से भाग निकले. वारदात में शामिल पांच आरोपियों की पुलिस तलाश कर रही है.

दो आरोपी गिरफ्तार, पांच की तालाश जारी

बताया जा रहा है कि रात को दारोगा देवेंद्र सिंह और मुख्य आरक्षी सतीश पांडे रजनीखंड में गश्त कर रहे थे. उसी दौरान पावर हाउस तिराहे के पास पहुंचने पर अमन वेज कॉर्नर खुला हुआ मिला. वहां पर लोगों की भीड़ भी लगी हुई थी. आशियाना इंस्पेक्टर परमहंस गुप्ता ने बताया कि दुकानों पर मौजूद लोगों ने मास्क भी नहीं लगाया हुआ था. इसके बाद दारोगा देवेंद्र ने नाइट कर्फ्यू का उल्लंघन कर दुकान खोलने पर आपत्ति जताई. इससे नाराज दुकानदार और उसके साथियों ने सिपाही सतीश पर हमला कर दिया. झगड़ा होता देख दारोगा देवेंद्र बीच-बचाव करने लगे, जिस पर आरोपियों ने उनके साथ भी मारपीट शुरू कर दी. सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची अतिरिक्त पुलिस फोर्स ने घटनास्थल से दो आरोपियों अनिकेत शर्मा और नितिन शर्मा को गिरफ्तार कर लिया. इसके साथ ही घटना में शामिल गोलू शर्मा समेत पांच लोगों की तलाश की जा रही है. पुलिस इन आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने का दावा कर रही है.

इसे भी पढ़ें -यूपी में 77 हजार से ज्यादा कंटेनमेंट जोन, प्रवासियों को किया जा रहा क्वारंटीन

Last Updated : Apr 22, 2021, 10:06 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details