उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Mar 24, 2021, 1:11 PM IST

ETV Bharat / state

शार्ट सर्किट से लगी भीषण आग, चपेट में आईं तीन दुकानें

राजधानी लखनऊ के अमीनाबाद थाना क्षेत्र स्थित गड़बड़ झाला मार्केट में बुधवार सुबह अचानक शार्ट सर्किट के कारण आग लग गई. स्थानीय लोग जब तक आग पर काबू पाते तब तक आग ने अपना विकराल रूप धारण कर लिया. मौके पर फायर विभाग की आधा दर्जन से अधिक गाडियों ने कड़ी मशक्कत के बाद उस आग पर काबू पाया है.

शार्ट सर्किट से लगी भीषण आग
शार्ट सर्किट से लगी भीषण आग

लखनऊ: राजधानी के अमीनाबाद थाना क्षेत्र स्थित गड़बड़ झाला मार्केट में बुधवार सुबह अचानक शार्ट सर्किट के कारण आग लग गई. स्थानीय लोग जब तक आग पर काबू पाते तब तक आग ने अपना विकराल रूप धारण कर लिया. आग की चपेट में देखते ही देखते तीन दुकानें आ गई. जिससे लोगों में अफरा-तफरी का माहौल हो गया. सूचना पर पहुंची फायर विभाग की आधा दर्जन से अधिक गाडियों ने कड़ी मशक्कत के बाद उस आग पर काबू पाया है. आग लगने से किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं मिली है.

शार्ट सर्किट से लगी भीषण आग

स्थानीय दुकानदार मनोज अग्रवाल ने बताया कि अमीनाबाद में बंदरों का आतंक काफी है. बुधवार की सुबह भी बंदरों के द्वारा बिजली के तारों पर कूद फांद कर रहे थे. जिसके कारण बिजली के तारों में शॉर्ट सर्किट हो गया है और आग लग गई. उन्होंने बताया है आग लगने से उनकी ज्वेलरी की दुकान के साथ ही एक प्लास्टिक व कपड़े की दुकान चपेट में आई है.

उन्होंने बताया कपड़े और प्लास्टिक के दुकानदार को आग लगने से लाखों का नुकसान हुआ है, जबकि उनकी ज्वेलरी की दुकान में आप विकराल रूप लेने से पहले ही काबू पा लिया गया है.

फायर विभाग के सीएफओ अवनीश कुमार ने बताया कि अमीनाबाद के गड़बड़ झाला मार्केट में आग लगने की सूचना मिली थी. मौके पर चौक, हजरतगंज की लगभग 8 गाड़ियों ने पहुंचकर आग पर काबू पा लिया है. प्लास्टिक की दुकान का एक फ्लोर जल गया है जबकि दूसरे फ्लोर पर आग पहुंचने से पहले ही बुझा ली गई है. इस आग की चपेट में आने से किसी तरह की कोई जनहानि नहीं हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details